Sunday, May 19, 2024

मध्यप्रदेश में पूर्ववर्ती शिवराज सरकार और मोदी सरकार की कोई योजना बंद नहीं होगी: मोहन यादव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

खरगोन। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि प्रदेश में पूर्ववर्ती शिवराज सरकार और मोदी सरकार दोनों की कोई योजना बंद नहीं होगी।

आज खरगोन में जन आभार यात्रा (रोड शो) के बाद नवग्रह मंदिर मेला मैदान में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री  यादव ने कहा कि पूर्ववर्ती शिवराज सरकार के साथ-साथ मोदी सरकार की जितनी भी योजनाएं हैं, वह बंद नहीं की जाएगी। समस्त योजनाओं के लिए पर्याप्त धन की व्यवस्था की जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में टंट्या मामा, चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह समेत कई क्रांतिकारियों ने अपना सर्वस्व अर्पित कर दिया। उन्होंने कहा कि आजादी तो मिली लेकिन दुर्भाग्य से कांग्रेस ने एक ही परिवार के हाथ सत्ता थमा दी। उस परिवार ने विकास के सारे रास्ते और दरवाजे बंद कर दिए और केवल सत्ता को धनी संपन्न और राजा महाराजाओं के लिए ही खोल दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जमाने में गरीब व्यक्ति सीएम या पीएम नहीं बन सकता था।

उन्होंने कहा कि भगवान श्री राम हमारे आदर्श हैं, लेकिन विपक्ष ने उनके मंदिर के लिए रोड़े लगाये, अड़ंगे लगाये। विपक्ष ने सवाल उठाए कि राम कहां पैदा हुए, क्या प्रमाण है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के आधार पर मंदिर बनाने का निर्णय लिया, और 22 जनवरी को देश पलक पावडे बिछा कर उस घटना को निहारने और जय जयकार करने का इंतजार कर रहा है।

उन्होंने कहा कि राम भक्त कार सेवा करने के लिए जिस रास्ते से गए थे ,और उनके साथ अत्याचार हुआ था। उन रास्तों पर फूल बिछा कर अभिनंदन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि श्री राम से कोई कंप्रोमाइज नहीं किया जा सकता।
उन्होंने कहा कि 1835 की लार्ड मैकाले की शिक्षा नीति में आमूल चूल परिवर्तन कर नई शिक्षा नीति बनाई गई है। उन्होंने खरगोन में कृषि कॉलेज की स्थापना को लेकर कहा कि नए जमाने की शिक्षा नीति में वर्तमान महाविद्यालयों में ही इसकी पढ़ाई की व्यवस्था की जा रही है।

उन्होंने कहा पढ़ाई जीवन में काम आए, हम ऐसे प्रबंध कर रहे हैं। सभी जिलों में एक्सीलेंस कॉलेज खोले जा रहे हैं ,जिसमें प्रत्येक कोर्स पढ़ाया जाएगा। वहां से निकलने वाले विद्यार्थी केवल कागज की डिग्री लेकर नहीं निकलेंगे बल्कि स्वाभिमान और आत्मविश्वास के साथ पढ़ लिख कर बाहर आएंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक संभाग में बैठक ली जा रही है और शासन की योजनाओं व निर्णय को जिले और विधानसभा स्तर पर क्रियान्वित किए जाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

उन्होंने गुना की घटना का उदाहरण देते हुए बताया कि उसमें 13 यात्रियों की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु हुई है। सरकार कठोर कार्यवाही करने में सक्षम है, यह हमने बता दिया है।

उन्होंने कहा कि निमाड़ को छोड़कर विकास का पहिया आगे नहीं बढ़ सकता । इसलिए क्षेत्र में विकास और रोजगार के लिए धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि फोरलेन और रेलवे के नये ट्रैकों के माध्यम से उत्तर और दक्षिण की दूरी को कम किया जाएगा। इससे विकास के नए मार्ग प्रशस्त होंगे।

मुख्यमंत्री ने लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को भी याद किया। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेई जी ने प्रधानमंत्री सड़क योजना प्रदान की थी।

उन्होंने कहा कि विपक्ष खुली आंखों से सत्ता प्राप्त करने का सपना देख रहा था, लेकिन मध्यप्रदेश राजस्थान व छत्तीसगढ़ उनके मंसूबे धरे के धरे रह गए। भूल गए थे कि भाजपा के पास नरेंद्र मोदी जैसा नेता है। जिसके नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा है और अब विश्व की चौथी आर्थिक शक्ति बनने की और अग्रसर है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी 2024 का चुनाव जीत का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और नेता मोदी जी के लिए जान की बाजी लगा देंगे।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश को जब तक नंबर एक की स्थिति में नहीं लेकर आएंगे हम चैन की नींद नहीं लेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और अन्य विकास कार्यों के 182 करोड रुपए के कार्यों का भूमि पूजन तथा शिलान्यास भी किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय