Friday, May 10, 2024

आठ हजार से अधिक लोगों ने कुल्लू-मनाली क्षेत्र छोड़ा: डीजीपी अटवाल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शिमला। हिमाचल प्रदेश में इस सप्ताह हुई मूसलाधार बारिश के बाद सड़क नेटवर्क फिर से खुलने से पिछले तीन दिनों में 8,000 से अधिक लोग कुल्लू-मनाली क्षेत्र छोड़ चुके हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

सुरम्य मणिकरण में अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं, इनमें बड़ी संख्या में इजरायली भी शामिल हैं, जिन्होंने अपने वाहनों के बिना जगह छोड़ने से इनकार कर दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक सतवंत अटवाल ने एक अपील में उनसे अपने गंतव्यों की ओर जाने को कहा। उन्होंने ट्वीट किया, “मणिकरण आदि में रहने वाले कुछ लोग अपने वाहनों से वापस जाना चाहते हैं। यही उनके बाहर निकलने में देरी का कारण है।

उनके अनुसार 14 जुलाई सुबह 6 बजे तक कुल 8,306 व्यक्ति चले गए हैं। पुलिस ने कहा, पार्वती घाटी में कसोल से 4-5 किमी पहले सुमारोपा तक मोबाइल कनेक्टिविटी बहाल हो गई है।

हालांकि, कसोल और मणिकरण के बीच सड़क संपर्क शनिवार तक बहाल होने की उम्मीद है।

कुल्लू के उपायुक्त ने कहा, “घाटी में पुलगा, तुल्गा, रशोल और तोश जैसी जगहों पर हर कोई सुरक्षित है।”

राज्य पुलिस और कुल्लू प्रशासन को धन्यवाद देते हुए रशिका गुप्ता ने ट्वीट किया, “लगातार ट्वीट और जानकारी के लिए धन्यवाद। आखिरकार मैं अपने माता-पिता के संपर्क में हूं, जब वे भुंतर से मंडी जा रहे हैं।”

उसके बुजुर्ग माता-पिता तोश इलाके में फंस गए थे।

उन्हें जवाब देते हुए, डीजीपी अटवाल ने ट्वीट किया, “हम आपके लिए खुश हैं, देवभूमि की परवाह।”

गुरुवार रात चंबा में प्रशासन और पुलिस की टीम ने मणिमहेश यात्रा के लिए बाहरी राज्यों से आए चार और लोगों को बचाया।

उन्होंने कहा, “इसके साथ ही मणिमहेश आए सभी यात्रियों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचा दिया गया है।”

एक सलाह में, पुलिस ने कहा कि औद्योगिक शहर को हरियाणा और चंडीगढ़ से जोड़ने वाले महत्वपूर्ण बद्दी बैरियर पुल को हल्के वाहनों के लिए फिर से खोल दिया गया है।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने फंसे हुए पर्यटकों को आपदा प्रभावित क्षेत्रों में वाहन छोड़कर अपने गंतव्यों की ओर जाने के लिए कहते हुए कहा कि गुरुवार तक राज्य भर से 60 हजार लोगों को निकाला गया है।

उन्होंने कहा कि कुल्लू और लाहौल स्पीति जिलों के बाढ़ प्रभावित इलाकों में प्रभावित स्थानीय लोगों के पुनर्वास और सड़कों व संचार नेटवर्क की बहाली का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शेष 10,000 लोगों को निकालने के प्रयास जारी हैं, जो वर्तमान में कसोल और तीर्थन घाटी में रुके हुए हैं और अपने वाहनों को पीछे छोड़ने के लिए अनिच्छुक हैं।

सुक्खू ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनके वाहनों की सुरक्षा की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय