Saturday, May 11, 2024

ट्विटर डेटा तक ‘अनुचित तरीके से’ एक्सेस को लेकर मस्क ने एंटी-हेट फर्म पर किया केस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लंदन। एलन मस्क द्वारा संचालित एक्स कॉर्प ने अपने डेटा तक अनुचित तरीके से एक्सेस हासिल करने के लिए गैरकानूनी कृत्यों को लेकर एंटी-हेट ऑर्गेनाइजेशन सेंटर फॉर काउंटरिंग डिजिटल हेट (सीसीडीएच) पर मुकदमा दायर किया है।

एक्स ने यूके स्थित गैर-लाभकारी संस्था पर झूठा दावा करने का आरोप लगाया, जिसमें कहा गया कि उनके पास स्टैटिकल डाटा है, जो दर्शाता है कि प्लेटफॉर्म पर हानिकारक कंटेंट है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बीबीसी की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, सीसीडीएच ने एक बयान में एक्स के मालिक मस्क पर उनकी आलोचना करने वाले व्यक्ति को चुप कराने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

सीसीडीएच के मुख्य कार्यकारी इमरान अहमद ने एक बयान में कहा, “मस्क की नवीनतम कानूनी धमकी सीधे तौर पर सत्तावादी चाल से है, वह दिखा रहे हैं कि जो कोई भी उनकी आलोचना करेगा उसे चुप कराने के लिए वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।”

यह मामला कैलिफोर्निया के उत्तरी जिले के अमेरिकी जिला न्यायालय में दायर किया गया है। वह गैर-लाभकारी संस्था के खिलाफ हर्जाना चाहते हैं। सीसीडीएच ने ट्विटर की आलोचना करते हुए कई रिपोर्ट तैयार की हैं।

मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि एक अनाम तीसरे पक्ष ने अपने ब्रांडवॉच लॉगिन डिटेल्स को सीसीडीएच के साथ अनुचित तरीके से साझा किया, जिससे उन्हें डेटा तक अनधिकृत एक्सेस प्राप्त करने की अनुमति मिली।

रिपोर्ट के अनुसार, मुकदमा एक्स की ओर से सीसीडीएच को भेजे गए 20 जुलाई के पत्र के बाद हुआ है, जिसमें संगठन पर ट्विटर के बारे में भड़काऊ, अपमानजनक और झूठे या भ्रामक दावे करने का आरोप लगाया गया है और सुझाव दिया गया है कि कंपनी और उसके मालिक को बदनाम कर विज्ञापनदाताओं को ट्विटर से हटाने की साजिश रची गई है।

ट्विटर ने अमेरिका में डेटा-स्क्रैपिंग मुकदमा भी दायर किया है, जिसमें “टेक्सस निवासियों से जुड़े डेटा को गैरकानूनी तरीके से स्क्रैप करने” पर 1 मिलियन डॉलर से अधिक के मुआवजे की मांग की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय