Tuesday, September 17, 2024

मेरठ में मुस्लिम प्रधानाध्यापक ने हिन्दू बच्चे को खिलाया मांस, निलंबित

मेरठ। कोतवाली थाना क्षेत्र के वैदवाड़ा स्थित प्राइमरी स्कूल में मुस्लिम प्रधानाध्यापक द्वारा एक हिन्दू बच्चे को मिड-डे मील की जगह मांस खिलाने पर जमकर हंगामा हुआ। भाजपा नेताओं के हंगामे के बाद पुलिस ने आरोपित प्रधानाध्यापक को हिरासत में ले लिया है। बेसिक शिक्षा विभाग ने प्रधानाध्यापक काे निलंबित कर जांच बैठा दी है।

कोतवाली थाना क्षेत्र के वैदवाड़ा स्थित प्राइमरी स्कूल में सोमवार को प्रधानाध्यापक मोहम्मद इकबाल खान ने एक हिन्दू बच्चे को मांस खिला दिया, जबकि उसके भाई को मांस खाने का ऑफर दिया। इसका पता चलते ही भाजपा नेता मौके पर पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपित शिक्षक को हिरासत में लेकर थाने पहुंची। थाने में बड़े भाई ने कहा कि उसका छोटा भाई दिव्यांग है और ठीक से बोल नहीं पाता है। बड़े भाई ने कहा कि आज स्कूल लंच में आलू-सोयाबीन की सब्जी आई थी। सब्जी अच्छी नहीं थी, इसलिए मैंने एक रोटी सब्जी से खा ली। लेकिन मेरे छोटे भाई ने दो रोटी खाईं। फिर मुझे टीचर ने कहा कि आज सब्जी अच्छी नहीं आई है। इसके बाद टीचर ने दुकान से मीट मंगवाया। फिर उन्होंने छोटे भाई को मीट खिला दिया। इसके बाद हमने घर जाकर अपने माता-पिता को यह बात बताई। इसके बाद उनके मामा ने स्कूल पहुंच कर हंगामा किया। पुलिस ने दोनों बच्चों के बयान लियेे और आरोपित शिक्षक से पूछताछ कर रही है। भाजपा नेताओं ने कोतवाली में हंगामा करते हुए आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। पुलिस के अनुसार, मामले की जांच की जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आशा चौधरी ने बताया कि उन्हें फोन पर सूचना मिली कि प्राथमिक विद्यालय वैदवाड़ा नगर क्षेत्र मेरठ में कार्यरत प्रधानाध्यापक मोहम्मद इकबाल खान द्वारा विद्यालय में नामांकित छात्र-छात्राओं को मांस (नॉनवेज) खिलाया जा रहा है। इसका संज्ञान लेकर तत्काल ही नगर क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी श्याम मोहन अस्थान ने विद्यालय पहुंचकर प्रकरण की जांच कराने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्यालय जाकर जांच आख्या सौंपी। इसके बाद प्रधानाध्यापक को प्रथमदृष्ट्या दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार को नामित किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय