Saturday, May 18, 2024

मुज़फ्फरनगर में मुस्लिम महिलाओं से लगवाई ‘कमल’ पर मोहर, दिए गए 3-3 बैलेट पेपर, वीडियो हो गया वायरल, मचा हड़कंप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नगर पालिका परिषद के चेयरमैन की कुर्सी पर भारतीय जनता पार्टी की मीनाक्षी स्वरूप बैठेंगी या समाजवादी पार्टी की लवली शर्मा, इसका फैसला तो 13 मई को मतों की गिनती के बाद होगा, लेकिन इसी बीच कुछ वीडियो वायरल हो गई हैं, जिसने राजनीतिक हलकों में हड़कंप मचा दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुजफ्फरनगर में हाल में हुआ नगरपालिका का मतदान इतना नजदीकी रहा है कि राजनीतिक आंकड़ेबाज भी अभी तक यह निर्णय नहीं कर पा रहे हैं कि असलियत में कौन जीत रहा है। पहले दिन चर्चा फैली थी कि समाजवादी पार्टी के राकेश शर्मा को हिन्दू मतदाताओं में हर जगह वोट मिली है और वे बहुत आराम से चुनाव जीत रहे हैं और वह इसके प्रति आश्वस्त भी हैं, लेकिन बूथ-वाइज विवरण बाहर आने के बाद भारतीय जनता पार्टी के खेमे में भी जबरदस्त हर्ष का माहौल है और वह भी अब अपनी जीत के प्रति पूरी तरह निश्चिंत है। बीजेपी खेमा भी 8-10 हज़ार वोट से अपनी जीत निश्चित मान रहा है।

नगर पालिका चुनाव में दोनों ही पक्षों को अपने आधार मतदाताओं में झटका लगा है, यह निश्चित है, लेकिन वह झटका कितना बड़ा होगा, इसी के आधार पर चुनाव का फैसला आएगा। मुजफ्फरनगर शहर में खालापार, सुजडू, वहलना, मीरापुर, मंधेड़ा, हंडिया मौहल्ला, सरवट और लद्दावाला में  मुस्लिम बूथों पर भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी मीनाक्षी स्वरुप को मुस्लिम मतदाताओं की वोट मिली है, वहीं नई मंडी, गांधी कॉलोनी व ऐसे कई इलाकों में, जो भारतीय जनता पार्टी के गढ़ माने जाते हैं, वहां के मतदाताओं ने साइकिल पर मोहर लगाई है और एक अच्छी खासी संख्या में भाजपा समर्थकों ने ‘नोटा’ भी दबाया है जिसके चलते मुजफ्फरनगर का चुनाव अभी फंसा हुआ माना जा रहा है।

ऐसे में अब कुछ वीडियो जारी हुई हैं जिन्होंने भाजपा खेमे की खुशियां कुछ बढ़ा दी हैं जबकि सपा प्रत्याशी की पेशानी पर बल डाल दिया है। सोशल मीडिया पर जारी हुई वीडियो मुजफ्फरनगर नगर पालिका क्षेत्र के मुस्लिम बूथों से जुड़ी हुई बताई जा रही है, जिनमें मुस्लिम महिलाएं वोट डालने किसी और की आ रही थी लेकिन वहां मौजूद व्यक्तियों ने उनसे ‘कमल’ के निशान पर मोहर लगवा दी है।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक मुस्लिम महिला साफ-साफ कह रही है कि वह तो ‘पतंग’ को वोट डालने आई थी पर आपने वोट ‘कमल’ पर डलवा ली है। एक-एक मुस्लिम महिला से 3-3 बैलट पेपर पर मोहर लगवाई जा रही है।

वीडियो किस पोलिंग बूथ का है, इसकी तो अभी पुष्टि नहीं हुई है, रॉयल बुलेटिन वीडियो की सत्यता की भी कोई पुष्टि नहीं करता है लेकिन इन वायरल  वीडियो में साफ दिख रहा है कि वहां मौजूद व्यक्ति जो बीजेपी का चुनावी एजेंट हो सकता है या मतदान में जुटी टीम का कोई सदस्य, वह मुस्लिम महिलाओं से ‘कमल के फूल’ पर मोहर लगवा रहा है। नगर में कितने बूथों पर इस तरह से भारतीय जनता पार्टी समर्थक मुस्लिम महिलाओं से मत प्राप्त करने में सफल हुए हैं, यह चुनाव परिणाम नजदीकी होने पर पूरा असर डाल सकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय