Sunday, May 19, 2024

मुज़फ्फरनगर की अर्जुन अवॉर्डी पहलवान दिव्या काकरान बनेगी नायब तहसीलदार, अभी रेलवे में करती है नौकरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर – ज़िले की रहने वाली अर्जुन अवॉर्डी महिला पहलवान दिव्या काकरान को प्रदेश सरकार खेल कोटे से नायब तहसीलदार बनाने जा रही है। दिव्या ने लखनऊ से फोन कर पिता को यह जानकारी दी। दिव्या के पिता सूरज पहलवान ने प्रदेश सरकार के फैसले की पुष्टि करते हुए खुशी जाहिर की है।

मुजफ्फरनगर के गांव पुरबालियान की बेटी दिव्या काकरान को प्रदेश सरकार ने नायब तहसीलदार बनाने का निर्णय लिया है। दिव्या के पिता सूरज सिंह पहलवान ने बताया कि उसे इस बात की जानकारी दिव्या ने फोन करके दी है। उन्होंने बताया कि उन्हें दिव्या ने फोन कर बताया कि उत्तर प्रदेश के अधिकारियों ने उसे फोन पर जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ने उसकी फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि दिव्या इस समय रेलवे में सीनियर टिकट एग्जामिनर के पद पर कार्यरत हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

महिला पहलवान दिव्या काकरान के पिता सूरज पहलवान ने बताया कि उनका 14 लोगों का परिवार काफी दिनों तक आर्थिक तंगी में जूझता रहा।उन्होंने बताया कि मैं पहलवानी छोड़ चुका था। दंगल के दौरान लंगोट बेचकर जो पैसे मिलते थे उसी से घर चलता था।

उन्होंने बताया कि आर्थिक तंगी में दिव्या को पाला और घर में ही खेल के दौरान उसे कुश्ती के दांव सिखाए। पहलवान ने बताया कि आज जब दिव्या अर्जुन अवॉर्ड जीतकर एक सशक्त पहलवान के रूप में स्थापित हो चुकी है। प्रदेश सरकार उसे नायब तहसीलदार बनाने जा रही है तो उन्हें अपने बीते दिन याद आ रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय