Sunday, September 8, 2024

मेरे पिता भारत-पाकिस्तान युद्ध लड़े थे, समझती हूं सैनिकों का दर्द : दीया कुमारी

दौसा (राजस्थान)। कारगिल विजय दिवस के मौके पर शुक्रवार को दौसा पहुंची उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी का भव्य स्वागत हुआ। इस दौरान उन्होंने शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित करते पर कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि दी और ध्वजारोहण भी किया।

पूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए दीया कुमारी ने कहा कि वह सबसे पहले एक सैनिक की बेटी हैं। उन्होंने कहा, “मेरे पिताजी ब्रिगेडियर भवानी सिंह ने वर्ष 1971 भारत-पाकिस्तान युद्ध में बड़ी भूमिका निभाई थी। उनको वीर चक्र भी मिला था। इसलिए मैं फौजियों की पीड़ा समझ सकती हूं।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उपमुख्यमंत्री ने कहा, “मैं जानती हूं कि हमारे सैनिक विषम परिस्थितियों में सब कुछ छोड़कर अपनी जान जोखिम में डालकर देश की रक्षा करते हैं। सैनिक हमारे समाज का महत्वपूर्ण हिस्सा है। जो भी सैनिकों की मांगें हैं उनको पूरा करने का प्रयास हमारी सरकार करेगी।” दीया कुमारी कुमारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर त्योहार मनाने अलग-अलग बॉर्डर क्षेत्रों में जाते हैं। लद्दाख, जैसलमेर सहित अलग-अलग जगहों पर त्योहार मनाते हैं। जो सैनिकों की मांग होगी, उसके लिए सरकार से बात की जाएगी। जो वाजिब मांगे हैं, उन पर अधिकारियों से बात करके पूरी की जाएंगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय