Thursday, May 16, 2024

मेरी निजी इच्छा है कि रिंकू सिंह टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाएं: शाहरुख खान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता। जैसे-जैसे आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम की घोषणा करने की समय सीमा नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे टीम संयोजन को लेकर काफी दिलचस्पी बढ़ती जा रही है और विशेषज्ञ तथा प्रशंसक समान रूप से अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं कि वे 1 जून से शुरू होने वाले मेगा इवेंट के लिए कैरेबियन की उड़ान किसे भरते देखना चाहते हैं।

जहां प्रशंसक टीम की घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान ने कहा है कि व्यक्तिगत मोर्चे पर, वह अपनी टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह को 15 सदस्यीय टीम में देखना चाहेंगे जो टी20 वर्ल्ड कप में देश का प्रतिनिधित्व करेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केकेआर के लिए एक स्टार खिलाड़ी के रूप में रिंकू सिंह का प्रमुखता से उभरना उनकी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प का प्रमाण है, लेकिन यह केकेआर के मालिक शाहरुख खान द्वारा दिखाए गए विश्वास और समर्थन का भी प्रमाण है।

रिंकू की विश्व कप संभावनाओं के प्रति आशावाद व्यक्त करते हुए, शाहरुख ने स्टार स्पोर्ट्स नाइट क्लब प्रेजेंट्स किंग खान रूल्स पर कहा, “ऐसे अद्भुत खिलाड़ी देश के लिए खेल रहे हैं। मैं वास्तव में रिंकू, इंशाअल्लाह और अन्य टीमों के कुछ अन्य युवाओं के विश्व कप टीम में होने का इंतजार कर रहा हूं। उनमें से कुछ इसके हकदार हैं, लेकिन मेरी व्यक्तिगत इच्छा है कि रिंकू टीम में जगह बनाये, मुझे बहुत खुशी होगी। वह मेरे लिए सर्वोच्च बिंदु होगा।”

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक श्रमिक वर्ग के परिवार में जन्मे रिंकू सिंह को क्रिकेट स्टारडम की राह में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। साधारण परिवेश में पले-बढ़े रिंकू के परिवार को गुजारा करने के लिए संघर्ष करना पड़ता था, उनके पिता एलपीजी सिलेंडर डिलीवरी मैन के रूप में काम करते हैं और उनकी मां एक गृहिणी हैं। सफाईकर्मी की नौकरी की पेशकश के बावजूद, रिंकू ने क्रिकेट के प्रति अपने जुनून का पालन किया, उनका मानना ​​था कि यह उन्हें अधिक ऊंचाइयों तक ले जाएगा।

ब्रॉडकास्टर द्वारा एक विज्ञप्ति में शाहरुख के हवाले से कहा गया, “मैं बस यही चाहता हूं कि वे खुश महसूस करें और जब मैं इन लड़कों को खेलते हुए देखता हूं, तो मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं खुद एक खिलाड़ी के रूप में जी रहा हूं। खासकर रिंकू और नितीश जैसे खिलाड़ियों में मैं खुद को उनमें देखता हूं। जब वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो मुझे वास्तव में खुशी होती है।”

ऐसी दुनिया में जहां सफलता को अक्सर विशेषाधिकार और अवसर के साथ जोड़ा जाता है, शाहरुख खान और रिंकू सिंह की कहानियां एक अनुस्मारक के रूप में काम करती हैं कि महानता लचीलापन, दृढ़ संकल्प और सभी बाधाओं के बावजूद अपने सपनों को आगे बढ़ाने के साहस से पैदा होती है।

शाहरुख खान के साथ विशेष साक्षात्कार केवल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर 3 मई को शाम 6.15 बजे से देखा जा सकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय