Sunday, May 12, 2024

पंजाब कैडर के पुलिस अधिकारी गुरिंदर ढिल्लों कांग्रेस में शामिल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। भारतीय पुलिस सेवा के पंजाब कैडर के वरिष्ठ अधिकारी रहे गुरिंदर सिंह ढिल्लों पुलिस की नौकरी छोड़कर आज कांग्रेस में शामिल हो गये।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कांग्रेस के पंजाब के प्रभारी देवेंद्र यादव ने ढिल्लो को मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान कांग्रेस की सदस्यता दिलाई। उन्होंने उम्मीद जताई कि पंजाब पुलिस में वरिष्ठ अधिकारी रहे ढिल्लों पंजाब की स्थिति को ठीक तरह से समझते हैं और उनके पार्टी में शामिल होने से कांग्रेस और मजबूत होगी। उन्होंने विश्वास दिलाया कि ढिल्लों को जल्दी ही महत्वपूर्ण पद दिया जाएगा।

 

यादव ने कहा “आज गुरिंदर ढिल्लों जी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रहे हैं। गुरिंदर आईपीएस रहे हैं और गुरुदासपुर से आते हैं। वे पंजाब कैडर से जुड़े थे और उन्होंने पुलिस सेवा से वीआरएस लिया है।”

 

उन्होंने कहा “कुछ समय पहले ही राहुल गांधी के संपर्क में गुरिंदर आए। वे ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान पंजाब में सिक्योरिटी इंचार्ज थे। मैं गुरिंदर और उनके परिवार को धन्यवाद देता हूं कि वे हमारी विचारधारा से जुड़े और हमारे साथ आए।”

 

ढिल्लों ने इस दौरान कांग्रेस की मजबूती के लिए समर्पित भाव से काम करने का आश्वासन देते हुए कहा ” मैं मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, के सी वेणुगोपाल, देवेंद्र यादव और कांग्रेस कार्यालय के स्टाफ के सदस्यों का आभारी हूं और उन सभी के प्रति अपना आभार व्यक्त करता हूं। मैं पंजाब के कांग्रेस सदस्यों का आभारी हूं जिन्होंने मेरा गर्मजोशी से स्वागत किया है।”

 

उन्होंने कहा “मैं कांग्रेस पार्टी के प्रति अपने सभी कर्तव्यों को समर्पित भाव से निभाऊंगा। मैंने एक पुलिस अधिकारी के रूप में लगभग दो दशकों तक अपने राज्य पंजाब की सेवा की है और आज मैं राहुल गांधी के आशीर्वाद से यहां हूं। मैं उनसे अपने दो महत्वपूर्ण कर्तव्यों के दौरान मिला – भारत जोड़ो यात्रा के पंजाब चरण में और जब गांधी सेवा के लिए स्वर्ण मंदिर गए। मैं उनके नेतृत्व से अत्याधिक प्रभावित हूं और उन्हीं के नेतृत्व से प्रेरित होकर कांग्रेस में शामिल हुआ हूं।”

 

ढिल्लों ने कहा कि वह पंजाब की स्थिति से बखूबी परिचित है और उन्होंने वहां कानून व्यवस्था में शीर्ष पुलिस अधिकारी के तौर पर काम किया है। कांग्रेस की विचारधारा से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय