Thursday, September 19, 2024

आईआरसीटीसी पर मिलेगी नमो भारत की टिकट, ‘वन इंडिया-वन टिकट’ की पहल

गाजियाबाद। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम(एनसीआरटीसी) और भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम लिमिटेड (आईआरसीटीसी) ने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर नमो भारत ट्रेनों के यात्रियों के लिए सफर के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए ओएमयू साइन किया गया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह ‘वन इंडिया-वन टिकट’ पहल के माध्यम से किया है। नमो भारत यात्रियों के लिए आईआरसीटीसी प्लेटफॉर्म पर नमो भारत ट्रेनों की टिकटिंग सुविधा उपलब्ध होगी। मौजूदा समय में साहिबाबाद-मोदीनगर नॉर्थ तक नमो भारत का परिचालन हो रहा है। जल्द ही ये मेरठ तक पहुंचने वाली है। एनसीआरटीसी और आईआरसीटीसी के बीच समझौते का उद्देश्य यात्रा समाधान प्रदान करना है, जिससे यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे और आरआरटीएस सेवाओं दोनों का उपयोग करना आसान हो जाए।

आईआरसीटीसी पर ट्रेन ई-टिकट बुक

आईआरसीटीसी पर ट्रेन ई-टिकट बुक करने के बाद यात्री अब इसके साथ ऐड-ऑन सेवा के रूप में एक साथ आठ यात्रियों के लिए नमो भारत ट्रेन की टिकट बुक कर सकेंगे। आरआरटीएस बुकिंग विकल्प पीएनआर कन्फर्मेशन पेज पर प्रदर्शित किया जाएगा। इसे उपयोगकर्ता के ट्रेन टिकट बुकिंग हिस्ट्री से एक्सेस किया जा सकेगा। प्रत्येक आरआरटीएस टिकट के लिए एक अलग क्यूआर कोड जेनरेट होगा और इलेक्ट्रॉनिक आरक्षण पर्ची पर आसानी से प्रिंट किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय