Friday, June 28, 2024

नोएडा में एयर इंडिया के कर्मचारी सूरज मान की हत्या का आरोपी नवीन शर्मा मुठभेड़ में गिरफ्तार,गोगी गैंग के लिए अरेंज करता था शूटर

नोएडा। दिल्ली के गैंगस्टर प्रवेश मान के भाई एयर इंडिया के क्रू मेंबर सूरज मान की हुई हत्या के मामले में मुख्य किरदार निभाने वाले एक बदमाश को आज थाना सेक्टर-39 पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। यह दिल्ली गैंगस्टर कपिल मान का दाहिना हाथ बताया जाता है। इसी बदमाश ने उक्त हत्याकांड में शामिल तीन भाड़े के हत्यारों की व्यवस्था की थी तथा उन्हें धन उपलब्ध कराया था।
पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) हरिश चंदर ने बताया कि 19 जनवरी को सेक्टर-104 की मार्केट में दिल्ली के गैंगस्टर प्रवेश मान के भाई सूरज मान की दिनदहाड़े ताबड़तोड़ गोलियों से भुनकर हत्या कर दी गई थी। उन्होंने बताया कि इस मामले में उनके चचेरे भाई ने थाना सेक्टर-39 में कुछ अज्ञात और कुछ ज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था। डीसीपी ने बताया कि घटना के अगले दिन पुलिस ने उक्त घटना हत्याकांड में शामिल दो लोगों की गिरफ्तार किया था, जबकि इस मामले को अंजाम देने वाले दो शूटरों को दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि उक्त हत्याकांड को अंजाम दिलवाने में गैंगस्टर कपिल मान के दाहिना हाथ कहे जाने वाले नवीन शर्मा का हाथ है। उसी ने उक्त घटना को अंजाम दिलवाने वाले तीनों शूटरों की व्यवस्था की थी, तथा उन्हें धन उपलब्ध करवाया था। नवीन कपिल मान के साथ कई हत्याओं में शामिल रहा है। तथा जेल में भी उसके साथ बंद रहा है। यह कपिल मान की कथित प्रेमिका के संपर्क में भी था। उन्होंने बताया कि कपिल मान के दाहिना हाथ कहे जाने वाले नवीन की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही थी। डीसीपी ने बताया कि आज नवीन शर्मा किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में नोएडा आया था।

 

एक सूचना के आधार पर नोएडा पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने का प्रयास किया, लेकिन उसने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से ताबड़तोड़ गोली चला दी। उन्होंने बताया की जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गोली चलाई। नोएडा पुलिस द्वारा चलाई गई गोली उसके पैर में लगी है। उन्होंने बताया कि घायल अवस्था में नवीन शर्मा को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। डीसीपी ने बताया कि इससे पूछताछ के दौरान बहुत ही अहम जानकारी  पुलिस को मिली है। उन्होंने बताया कि इससे मिली जानकारी के आधार पर इस गैंग के अन्य लोगों की गिरफ्तारी के प्रयास किया जा रहे हैं। सहायक पुलिस आयुक्त रजनीश वर्मा ने बताया कि थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-104 में 19 जनवरी को गैंगस्टर प्रवेश मान के भाई सूरज मान जो कि एयर इंडिया में क्रू मेंबर के तौर पर कार्य करते थे, उनकी दिनदहाड़े ताबड़तोड़ गोली चलाकर हत्या कर दी गई थी। वह सेक्टर 104 स्थित एक जिम से जिम करके निकले थे, तथा अपनी कार में बैठकर घर जाने की तैयारी में थे, तभी उनकी हत्या की गई थी।

 

उन्होंने बताया कि गैंगस्टर परवेज मान दिल्ली में जेल में बंद है तथा वह नीरज बवाना गैंग से जुड़ा है। प्रवेश मान और कपिल मान में लंबे समय से गैगवार चल रहा है। कपिल गोगी गैंग से जुड़ा है। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पक्ष के कई लोगों की अब तक हत्याएं की है। गैंगस्टर प्रवेश मान का भाई सूरज मान गैंगवार के डर से नोएडा के सेक्टर-100 स्थित एक सोसाइटी में अपने परिवार सहित छुप कर रह रहा था। उन्होंने बताया कि इस गैंग के लोग मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करते हैं, लेकिन सूरज मान मोबाइल फोन का प्रयोग कर रहा था।

 

दिल्ली पुलिस के कुछ लोगों ने  इस मामले में मिली भगत कर सुरज मान की फोन का लोकेशन लेकर उसकी सही जानकारी शूटरो के दी, तथा हत्यारो ने  घटना को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि आज मुठभेड़ में दौरान के दौरान गिरफ्तार कपिल गैंग का कुख्यात बदमाश प्रवेश मान गैंग के अन्य व्यक्ति की हत्या करवाने की फिराक में था। उन्होंने बताया कि प्रवेश मान और कपिल दोनों दिल्ली के नरेला गांव के रहने वाले हैं। दोनों परिवारों में जमीन को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। यही जमीनी विवाद आपसे गैगवार का रूप ले चुका है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय