Friday, September 20, 2024

छत्तीसगढ़ के बालोद में फिर सक्रिय हुए नक्सली, 9 हथियारबंद संदिग्धों की सूचना से पुलिस अलर्ट

बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में 9 वर्दीधारी नक्सलियों को देखा गया है। बताया जा रहा है कि जिले के डौंडी ब्लाक के ग्राम कुमुड़कट्टा में 9 हथियार बंद नक्सलियों की गतिविधियों का पता चला है। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने सर्च अभियान तेज कर दिया। तीन साल पहले ही छत्तीसगढ़ के बालोद जिले को नक्सल मुक्त घोषित किया गया था। बालोद एएसपी अशोक जोशी के मुताबिक, उन्हें जिले में नक्सलियों के फिर से सक्रिय होने की जानकारी मिली थी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इसके बाद सर्च अभियान शुरू किया गया। एएसपी अशोक जोशी ने कहा, “4 अगस्त को सूचना मिली थी कि कुमुड़कट्टा में 9 संदिग्धों को घूमते हुए देखा गया है। इन लोगों के पास हथियार थे और उनके ग्रुप में दो महिलाएं भी शामिल थीं। संदिग्धों की जानकारी मिलने के बाद इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही उनके बारे में जानकारी भी जुटाई जा रही है कि आखिर वह किस मकसद से यहां आए हैं।” उन्होंने कहा, “बालोद में पिछले कुछ दिनों से पुलिस ने गश्त बढ़ा रखी है। कई इलाकों में भी सर्च अभियान भी चलाया गया था।

 

 

इस दौरान राजस्थान के कुछ लोगों से पूछताछ भी की गई, लेकिन कोई खास जानकारी नहीं मिली थी। अभी तक नक्सलियों के बारे में महत्वपूर्ण सूचना हाथ नहीं लगी है।” बता दें कि डौंडी ब्लाक के महामाया में सालों पहले नक्सलियों ने बारूद लूटने, वाहन में विस्फोट और गाड़ियों को जलाने जैसी घटनाओं को अंजाम दिया था। जुलाई 2021 में जिले को नक्सल मुक्त घोषित कर दिया गया था। फिलहाल बालोद पुलिस ने महामाया थाना की सुरक्षा को बढ़ा दिया है और तेजी से सर्च अभियान चला रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय