Friday, April 26, 2024

I.N.D.I.A. से तीन गुना ज्‍यादा सीटों के साथ सत्ता बरकरार रखेगा NDA, यूपी में 64 सीटें मिलने के आसार: ओपिनियन पोल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। टीवी9 भारतवर्ष, पोलस्ट्रैट और पीपुल्स इनसाइट्स द्वारा कराए गए एक जनमत सर्वेक्षण के अनुसार, भाजपा के नेतृत्व वाले राजग को 360 से अधिक सीटों के साथ तीसरी बार आसानी से सत्ता में आने की उम्मीद है, जबकि इंडिया गठबंधन इस संख्या के केवल एक तिहाई के साथ पीछे रहेगा।

25 लाख उत्तरदाताओं के नमूना आकार के साथ 7 से 13 अप्रैल के बीच किए गए सर्वेक्षण के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए को 362 सीट मिलने का अनुमान है, जबकि इंडिया गठबंधन को सिर्फ 120 सीटें मिलेंगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सर्वेक्षण यह भी संकेत देता है कि भाजपा उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण क्षेत्र में अपनी प्रधानता बनाए रखेगी, 80 में से 64 सीटें जीतेगी, जबकि समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस को ज्यादा बढ़त मिलने की संभावना नहीं है।

हालांकि, महाराष्ट्र में प्रतिस्पर्धा, जो अपनी 48 सीटों के साथ दूसरा सबसे बड़ा युद्धक्षेत्र है, भाजपा, शिवसेना और राकांपा की महायुति के साथ अधिक समान दिखती है, जिसमें 28 सीटें मिलने की संभावना है, जबकि एमवीए, जिसमें शिव शामिल हैं। शेष 20 सीटें सेना-यूबीटी, एनसीपी-एसपी और कांग्रेस के जीतने की संभावना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय