Friday, September 20, 2024

नये एसपी स्वर्ण प्रभात ने पदभार ग्रहण के साथ ही जाहिर किया तल्ख तेवर

पूर्वी चंपारण, जिले नये पुलिस कप्तान के रूप में पदभार ग्रहण करते हुए आईपीएस स्वर्ण प्रभात ने संगठित अपराधियो,भूमाफिया,शराब तस्कर ड्रग्स पैडलरो व माफियाओ के विरूद्ध तल्ख तेवर जाहिर किए हैं।

उन्होंने कहा कि पुलिस महानिदेेशक द्वारा निर्धारित 6 स पर काम होगा। जिसमे समय पर एक्शन, सत्यनिष्ठा, संवेदनशीलता, स्पीडी ट्रायल के तहत दोषी को सजा दिलाने शक्ति अर्थात पुलिस कही भी किसी भी गलत के लिए सख्त होना जैसी बाते शामिल है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि वे शीघ्र पुलिस पदाधिकरियो के साथ मीटिंग करेंगे, जिसमें जिले में तात्कालिक अपराध की जानकारी लेंगे। इसके साथ ही आम जनता व जनप्रतिनिधियो से समन्वय स्थापित कर बेस्ट पुलिसिंग की जाएगी,साथ ही नेपाल सीमा से जिला का जुड़ाव होने के कारण इन क्षेत्रो में पुलिस नेटवर्क को मजबूत बनाया जायेगा।

उन्होने कहा कि एसपी के सरकारी नम्बर पर कोई भी व्यक्ति अपराधी या तस्करो से जुड़ी मैसेज भेज सकता है। कार्य दिवस पर कार्यालय में 11 बजे से 3 बजे अपराह्न तक जिले के लोग अपनी समस्या लेकर पुलिस कप्तान को अवगत करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि बेहतर कार्य करने वाले पुलिस कर्मी पुरस्कृत होंगे और पुलिस का नाम बदनाम करने वाले दंडित किये जायेंगे। इस मौके पर एएसपी शिखर चौधरी, मुख्यालय डीएसपी दुर्गा शक्ति उपस्थित थी।

बहरहाल एसपी के इस दावे के बाद यह भी देखना होगा कि कई थानाध्यक्ष मामलो को इस कदर तोड़ मरोड़ कर पेश करने का प्रयास कर अपनी काली कमाई को छुपाने का प्रयास करते है कि उनकी झूठी दलील को ढंकने में ईमानदार एवं स्वच्छ छवि के लोगों को काफी परेशानी के साथ ही फजीहत उठानी पड़ती है। ऐसे कई उदाहरण है कि दोषी थानेदार अपने मातहत को संतुष्ट कर काली कमाई को छुपा देने में सफल रहे है। ऐसे में नये कप्तान साहब अपने अधीस्थो की बातो पर भरोसा कर कार्रवाई करते है, या उनके अलावें अन्य श्रोतो से जानकारी के पश्चात कार्रवाई करते है, यह तो आने वाले दिनो में जाना जायेगा।फिलहाल नये कप्तान के आने से जिले में कानून व व्यवस्था को मजबूत होने उम्मीद जतायी जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय