Friday, April 26, 2024

नए भारत की नई शक्ति, नया स्वरूप हैं नव मतदाताः विष्णुदत्त शर्मा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि स्वामी विवेकानंद सिर्फ भारत के ही नहीं, सारी दुनिया के युवाओं के आदर्श हैं। उन्हें पूरी दुनिया एक यूथ आईकॉन के रूप में देखती है। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का फोकस भी देश की युवाशक्ति पर है, इसीलिए प्रधानमंत्री आज नमो एप पर देश के एक करोड़ युवाओं, नव मतदाताओं से संवाद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में लगभग पांच करोड़ नव मतदाता हैं, जिनमें से करीब 53 लाख मध्यप्रदेश में हैं। देश और मध्यप्रदेश में नौजवानों की यह जो पीढ़ी है, इसे प्रधानमंत्री एक बड़ी ताकत के रूप में देखते हैं और यही नए भारत का नया स्वरूप है। सृजनात्मक काम करने की क्षमता रखने वाले ऐसे नौजवान देश के किसी भी कोने में हों, प्रधानमंत्री उनसे राष्ट्र निर्माण में उनकी भूमिका को लेकर संवाद कर रहे हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने गुरुवार को युवा मोर्चा द्वारा हिंदी भवन में आयोजित ‘नमो नव मतदाता सम्मेलन’ में उपस्थित युवाओं को संबोधित कर रहे थे। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा द्वारा पहली बार मतदाता बने 18 वर्ष से 23 वर्ष के युवाओं को पार्टी से जोड़ने के अभियान के तहत गुरुवार को देश भर के नमो नव मतदाता सम्मेलन का आयोजन किया गया। मध्यप्रदेश में 460 स्थानों पर नव मतदाता सम्मेलन हुआ, जिनमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने वर्चुअली संबोधित किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

देश की तस्वीर बदल रहे प्रधानमंत्री मोदी

इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामजन्मभूमि पर बने भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जो ऐतिहासिक कार्य हुआ, वह केवल एक धार्मिक विषय नहीं है। बल्कि वह उन असंभव लगने वाले अनेक कामों में से एक है, जिन्हें प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 के बाद करना शुरू किया है। शर्मा ने कहा कि एक युवा के रूप में प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू कश्मीर की यात्रा की थी और वहां का माहौल देखकर कहा था कि देश का युवा एटम का रूप लेकर जम्मू कश्मीर से आतंकवाद का सफाया करेगा। किसी ने कल्पना नहीं की थी कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को प्रश्रय देने वाली धारा-370 एक दिन समाप्त होगी। लेकिन प्रधानमंत्री ने धारा 370 हटाकर देश को एक सूत्र में बांधने का काम किया। आज अगर कोई आतंकवादी देश में घुसने की कोशिश करता है, तो देश की सेनाओं को प्रधानमंत्री ने इतना सक्षम बना दिया है कि दिल्ली से परमिशन लिए बिना उस आतंकी का सफाया कर देंगी।

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि किसी गरीब के लिए एक रुपया भेजते हैं तो 85 पैसे भ्रष्टाचार में चला जाता है, गरीब तक केवल 15 पैसे पहुंचता है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस स्थित को देखा और 2014 में भाजपा सरकार बनने के बाद गरीबों के जन-धन खाते खोलकर इस व्यवस्था को बदल दिया। आज केंद्र सरकार एक रुपया भेजती है, तो खाते में एक रुपया ही पहुंचता है। देश में दलाल और बिचौलियों की व्यवस्था को समाप्त कर दिया। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज की युवा पीढ़ी भी आतंकवाद, भ्रष्टाचार जैसी बुराियों के प्रति जीरो टालरेंस की ओर कदम बढ़ा रही है।

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी, प्रदेश महामंत्री, युवा मोर्चा प्रभारी व सांसद कविता पाटीदार, युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री रोहित चहल, प्रदेश मंत्री एवं युवा मोर्चा के सह प्रभारी आशीष दुबे, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल, जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी सहित युवा मोर्चा के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय