Wednesday, May 22, 2024

नोएडा में कामर्शियल टावर की आठवीं मंजिल से लिफ्ट गिरी, नौ लोग घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा।  थाना सेक्टर- 126 क्षेत्र के सेक्टर-125 स्थित रिवर साइट टावर की आठवीं मंजिल से लिफ्ट गिरने से नौ लोग घायल हो गए। चार को मामूली चोट आई है जबकि गंभीर रूप से घायल पांच अन्य का एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। ऑफिस ऑवर समाप्त होने के बाद जब कर्मचारी वापस आ रहे थे उसी समय यह हादसा हुआ। लिफ्ट तोड़कर अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। सूचना मिलने के करीब 20 मिनट बाद मौके पर सेक्टर-126 थाने की टीम पहुंची।
 एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि सेक्टर-125 में रिवर साइट टॉवर नाम की एक कामर्शियल इमारत है। यहां पर कई आइटी और अन्य कंपनियों के ऑफिस चलते हैं। शाम पांच बजे ऑफिस का समय समाप्त होने के बाद जब विभिन्न कंपनियों के कर्मचारी लिफ्ट से नीचे जा रहे थे उसी समय आठवीं मंजिल से लिफ्ट टूटकर ग्राउंड फ्लोर पर पहुंच गई। हादसे में घायल लोगों की सूची में गाजियाबाद के विजयनगर निवासी 22 वर्षीय पीयूष कुमार, क्रॉसिंग रिपब्लिक निवासी 23 वर्षीय अभिषेक कुमार, सबेरी निवासी 24 वर्षीय अभिषेक गुप्ता, परी चौक निवासी 28 वर्षीय सौरभ कटिया, दिल्ली निवासी रजत शर्मा, सेक्टर-22 निवासी शुभम भारद्वाज, सेक्टर-134 निवासी यशु शर्मा और अभिजीत तथा सेक्टर- 51 निवासी सागर के रूप में हुई है। सभी घायल युवा हैं और एक ही कंपनी में नौकरी करते हैं। गंभीर रूप से घायल युवकों को आईसीयू में रखा गया है। लिफ्ट गिरने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।
ओवर लोड हो सकती है वजह:
ऐसे हादसों की वजह से ही लिफ्ट एक्ट लागू करने की मांग हमेशा से की जाती रही है। स्थानीय लोगों के मुताबिक हादसे के समय लिफ्ट का तार टूटा और वह एक झटके में नीचे आ गई। इसकी दो वजह हो सकती हैं। पहली ओवरलोडिंग और दूसरी मैनटेनेंस का अभाव। पुलिस की टीम कारणों का जांच कर रही हैं। लोगों ने बताया कि हादसे के बाद स्थानीय वर्करों ने पुलिस के साथ रेस्क्यू किया और घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा। घायलों के परिजनों को भी हादसे की जानकारी दी गई। मौके पर देर रात तक लोगों की भीड़ जमा रही।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय