Tuesday, June 25, 2024

नीतीश ने फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों का खंडन किया

पटना- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश की फूलपुर संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर तीखा प्रहार करते हुए इसे भ्रामक कहा और अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश की।


उन्होंने सोमवार को पटना में जेपी गंगा पथ के दूसरे चरण का लोकार्पण करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि ये आधारहीन बातें हैं। उन्होंने कहा कि वह केवल विपक्षी राजनीतिक दलों को ज्यादा से ज्यादा एकजुट करना चाहते हैं, जिसके लिए वह अन्य लोगों के साथ मिलकर कोशिश कर रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विपक्षी गठबंधन में और ज्यादा राजनीतिक दलों के शामिल होने की उम्मीद पर बात करते हुए श्री कुमार ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि उनसे भयभीत कुछ दल फिलहाल विपक्षी गठबंधन में शामिल नहीं हो रहे हैं लेकिन भविष्य में वह निश्चित रूप से इसमें शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह मुंबई में होने वाली विपक्ष की बैठक में शामिल होंगे। जाति आधारित जनगणना पर उन्होंने कहा कि बिहार में यह कार्य प्रगति पर है और कुछ अन्य राज्यों में इसकी मांग हो रही है।


दरभंगा एम्स के लिए भूमि अधिग्रहण विवाद पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में श्री कुमार ने कहा कि राज्य सरकार ने दरभंगा में एम्स की स्थापना करने के लिए हवाई अड्डा सहित अन्य सुविधाओं और बेहतर सड़क संपर्क के साथ भूमि के बारे में केंद्र को पहले ही अवगत करा चुकी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र को आवश्यक सुविधाएं विकसित करने के साथ भूमि प्रदान करने और सड़क निर्माण करने का आश्वासन दिया है और चयनित स्थान पर विकसित एम्स दरभंगा के विकास और विस्तार का मार्ग प्रशस्त करेगा।

दरभंगा एम्स का निर्माण पूरा होने के प्रधानमंत्री के दावों के बारे में श्री कुमार ने व्यंग्यात्मक रूप से कहा कि अगर इसका निर्माण होता तो हम इसका स्वागत करते। पीएमसीएच और डीएमसीएच के विस्तार की अपनी योजनाओं को दोहराते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं एवं चिकित्सा देखभाल के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धियां प्राप्त की हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय