Saturday, April 27, 2024

अब किसी गरीब को नहीं चुकानी पड़ेगी जान की कीमत, विशेषज्ञ खुद चलकर आएंगे आपके द्वार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मीरजापुर। अब किसी भी गरीब व जरूरतमंद को जान की कीमत नहीं चुकानी पड़ेगी। मरीजों के इलाज के लिए विशेषज्ञ खुद उनके घर आकर दवा-इलाज करेंगे। यह संभव होगा मोबाइल मेडिकल वैन से। इससे मरीजों को घर बैठे बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिलने के साथ राहत होगी ही,भागदौड़ से छुटकारा मिलेगा और समय व पैसे की भी बचत होगी।

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने पेट्रोलियम और नेचुरल गैस मंत्रालय के तहत सार्वजनिक उपक्रम के गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के सीएसआर निधि से जनपद में मोबाइल मेडिकल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सुविधायुक्त मेडिकल वैन शेड्यूल के अनुसार निरंतर चलेगी और गरीब व जरूरतमंद को त्वरित चिकित्सा सुविधा देगी। मेडिकल वैन में एमबीबीएस डाक्टर,नर्स, फार्मासिस्ट, टेक्नीशियन टीम,आवश्यक दवा,कई सारी जांच की टेस्ट किट उपलब्ध रहेगी। यह मोबाइल मेडिकल वैन सांसद स्वास्थ्य सेवा के नाम से पूरे जनपद में घर-द्वार तक जाकर लोगों का निःशुल्क उपचार करेगी। कहाकि मेडिकल वैन सप्ताह में पांच दिन रूट चार्ट के अनुसार चलेगी। विशेषज्ञ खुद आपके पास चलकर आएंगे।

मेडिकल कॉलेज से स्वास्थ्य सुविधाओं में आया सुधार
केंद्रीय मंत्री ने कहा, मेरा सबसे बड़ा सपना था कि मीरजापुर में मेडिकल कॉलेज खुले, वह पूर्ण हो गया है। आज मेडिकल कॉलेज में चौथा बैच पढ़कर निकलने वाला है और मेडिकल कॉलेज की वजह से ही जनपद की स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार आया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय