Friday, September 20, 2024

शामली में हिंदू नेता बना रहे थे रणनीति, प्रशासन ने बंद करा दी मीट की दुकानें

शामली : स्वामी यशवीर महाराज बघरा आश्रम के द्वारा थानाभवन में स्थित मंदिरों के आसपास खुले मीट के होटलो को बंद कराने के लिए 22 सितंबर को धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी गई है। उसको लेकर हिंदू संगठनों एवं यशवीर महाराज ने शुक्रवार को मंदिर दयाल आश्रम में एक बैठक का आयोजन किया। जिसमें आगामी 22 सितम्बर को होने वाले महापंचायत व धरना प्रदर्शन को लेकर रणनीति तय की गई। उधर उच्च अधिकारियों के निर्देश पर नगर पंचायत द्वारा मंदिर मस्जिद के आस पास से मीट की दुकाने बंद कराई गयी।

थानाभवन नगर के मंदिर आश्रम दयाल आश्रम में स्वामी यशवीर महाराज आश्रम बघरा व हिंदू संगठनों के बीच एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बोलते हुए यशवीर महाराज ने कहा कि मंदिरों में जाने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर के पास बिकने वाले मीट के कारण बड़ी असुविधा होती है उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचती है। जिसे लेकर हिंदू श्रद्धालुओं ने कई बार संबंधित अधिकारियों पुलिस आदि को शिकायत भी की परंतु कोई कार्रवाई नहीं होती दिखी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

श्रद्धालुओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 22 सितंबर को नगर में महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। अगर मंदिरो के बाहर से मीट की दुकान बंद नहीं होती तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कस्बे में एक 11 लोगों की कमेटी बनाकर मंदिरों के बाहर निगरानी की जाय।

 

 

इस दौरान नगर में 11 लोगों की एक कमेटी की तत्काल घोषणा की गयी। उधर उप जिला अधिकारी के निर्देश पर नगर पंचायत थाना भवन द्वारा नगर के धार्मिक स्थलों मंदिर मस्जिद आदि के बाहर अथवा आसपास लगी मीट की दुकानों को बंद कराया गया तथा दोबारा दुकान खोलने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई। इस दौरान नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी जितेंद्र राणा, संजय दिमोरिया, वासिक अहमद, मनीष कुमार, सहित नगर पंचायत कर्मचारी मौजूद रहे।

 

 

विदित रहे यशवीर महाराज द्वारा 21 सितंबर को नगर में महापंचायत के आयोजन की घोषणा की गई थी परंतु 21 सितंबर को शनिवार होने के चलते यह दिन बदलकर 22 सितंबर रविवार का तय किया गया है। नगर के दयाल आश्रम में जहां एक और कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही थी वहीं दूसरी ओर प्रशासन के द्वारा नगर के मंदिर और मस्जिद और धार्मिक स्थलों के आसपास खुली मीट की दुकानों को बंद कराया जा चूका था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय