Friday, September 20, 2024

शिवरात्रि पर कांवड़िये मंदिर पहुंचकर भोलेनाथ का कर रहे जलाभिषेक, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

नोएडा। श्रावण मास का आज शिवरात्रि पर्व है। बड़ी संख्या में कांवड़िये और शिव भक्त मंदिर पहुंचकर भोलेनाथ का जलाभिषेक कर रहे हैं। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस चप्पे-चप्पे तैनात है। पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह के निर्देशानुसार डीसीपी ट्रैफिक यमुना प्रसाद ने शिव रात्रि पर्व के मद्देनजर यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए यातायात पुलिस के साथ परी चौक का दौरा किया। उन्होंने संबंधित यातायात कर्मी को यातायात बाधित न होने देने के संबंध में निर्देश जारी किए। इसी क्रम में एडीसीपी नोएडा मनीष कुमार मिश्र ने साथ पुलिस बल के साथ शिव रात्रि पर्व को देखते हुए थाना फेस 1 इलाके में चिल्ला बॉर्डर पर कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा के लिए मार्च किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

साथ ही संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया कि कांवड़ यात्रियों के सकुशल गंतव्य तक पहुंचने के लिए उचित सुरक्षा व्यवस्था, पीसीआर, पीआरवी वाहनों द्वारा लगातार पेट्रोलिंग की जाए और यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखा जाए। आज मंदिरों में शिव भक्तों की लंबी-लंबी कतारें सुबह से ही लगनी शुरू हो गई हैं। सभी शिव भक्त और कांवड़िये भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए मंदिर पहुंच रहे हैं।

 

 

जिसको देखते हुए पुलिस ने मंदिरों के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर रखी है। मंदिर के पास पहुंचने वाले रास्तों पर डायवर्सन भी किया गया है। हरिद्वार से जल लेकर आने वाले कांवड़िये सीधे मंदिर पहुंच रहे हैं और गंगाजल से भगवान शिव का जलाभिषेक किया जा रहा है। आज का यह पावन पर्व श्रावण मास के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। इस पूरे सावन महीने में अपनी मनोकामना को लेकर कांवड़िए गंगाजल लेने हरिद्वार जाते हैं और वहां से गंगाजल लेकर वापस अपने मंदिर पहुंचकर शिव शंकर का जलाभिषेक करते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय