Thursday, September 19, 2024

राहुल गांधी का दावा, ‘मेरे खिलाफ ईडी रेड की प्लानिंग’

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने दावा किया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उन पर छापे की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि ईडी के कुछ अंदरूनी लोगों ने उन्हें छापेमारी की योजना के बारे में बताया है और वह उनका इंतजार कर रहे हैं। शुक्रवार को एक्स पर एक पोस्ट में राहुल गांधी ने कहा, “जाहिर है, दो में से एक को मेरा चक्रव्यूह भाषण पसंद नहीं आया। ईडी के ‘अंदरूनी लोगों’ ने मुझे बताया है कि छापेमारी की योजना बनाई जा रही है। मैं उनका खुले दिल से इंतजार कर रहा हूं। चाय और बिस्कुट पर मिलेंगे।” इतना ही नहीं, राहुल गांधी ने अपने इस पोस्ट में प्रवर्तन निदेशालय के आधिकारिक एक्स हैंडल को टैग भी किया। वह केंद्रीय बजट पर चर्चा के दौरान लोकसभा में 29 जुलाई को दिए गए अपने भाषण का जिक्र कर रहे थे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया था कि “एनडीए सरकार ने देश भर में भय के माहौल के बीच बजट 2024 में मध्यम वर्ग को आगे और पीछे से छुरा घोंपा है।” महाभारत का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “हजारों साल पहले कुरुक्षेत्र में छह लोगों ने अभिमन्यु को चक्रव्यूह में फंसाकर मार डाला था। मैंने थोड़ा रिसर्च किया और पाया कि चक्रव्यूह को पद्मव्यूह भी कहा जाता है – जिसका अर्थ है कमल का फूल… 21वीं सदी में एक नया चक्रव्यूह बन गया है… अभिमन्यु के साथ जो किया गया, वह भारत के युवाओं, किसानों, महिलाओं, छोटे और मध्यम व्यवसायों के साथ हो रहा है।” भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने चक्रव्यूह वाले बयान को लेकर राहुल गांधी की आलोचना की थी और कहा था कि देश ने कांग्रेस पार्टी के कई चक्रव्यूह देखे हैं।

 

 

उन्होंने सात चक्रव्यूह गिनाकर कांग्रेस पर हमला बोला और कहा था कि पहला चक्रव्यूह कांग्रेस ही थी, जिसने देश को विभाजित किया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यह भी कहा था कि इंडिया ब्लॉक सत्ता में आने पर जाति आधारित जनगणना कराएगा और किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी भी देगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय