Sunday, May 19, 2024

बिजनौर में पुलिस की दबिश के दौरान छत से गिरकर एक शख्स की मौत, पुलिसकर्मियों को ग्रामीणों ने खदेड़ा,4 सस्पेंड

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के कोतवाली देहात थाना क्षेत्र में गुरुवार शाम को पुलिस की छापेमारी के दौरान एक शख्स की छत से गिरकर मौत हो गई। पुलिसकर्मी घायल शख्स को छोड़कर मौके से भाग गए। जिसमें लापरवाही बरतने पर एक सब इंस्पेक्टर सहित चार पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है। यह जानकारी पुलिस अधिकारी ने दी।

मृतक की पहचान शहजाद निवासी तिबड़ी गांव के रूप में हुई। बिजनौर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने बताया कि, 28 अगस्त को धामपुर पुलिस स्टेशन में शबाना नाम की महिला की शिकायत पर धामपुर पुलिस ने शहजाद के खिलाफ  प्राथमिक दर्ज की गई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अभियोग के विवेचना के क्रम में धामपुर पुलिस की एक टीम गुरुवार शाम को करीब 6 बजे कोतवाली देहात क्षेत्र में गई, जहां शहजाद की एक मकान में होने की सूचना मिली थी।

सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस को देख आरोपी शहजाद छत के रास्ते भागने लगा। इस दौरान वह छत से गिर गया और उसकी मौत हो गई।

एसएसपी ने कहा कि मृतक के परिवार वालों शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। परिवार वालों का आरोप है। कि घटना के वक्त सलमान नाम का व्यक्ति भी मौके पर मौजूद था। जिसने शहजाद को ईंट मारी और वह छत से नीचे गिर गया। इसके बाद उसकी मौत हो गई।

एसएसपी ने कहा कि इस घटना का एक वीडियोसंज्ञान में आया है। इसमें घायल शहजाद को मौके पर छोड़ के कुछ पुलिसकर्मी मौके से भागते नजर आ रहे हैं। पुलिसकर्मियों का कर्तव्य था कि घायलावस्था में शहजाद को अस्पताल ले जाते, जहां उसका इलाज हो सकता था। लेकिन उन्होंने ने ऐसा नहीं किया। इससे लापरवाही प्रदर्शित हो रही है। इसलिए सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार, हेड कांस्टेबल मनोज कुमार, कांस्टेबल अंकित राणा , कांस्टेबल विजय तोमर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच एसपी ग्रामीण को दी गई है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय