Wednesday, June 12, 2024

जम्मू में दो मुठभेड़ों में एक आतंकवादी ढेर, सीआरपीएफ जवान शहीद, छह घायल

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के जम्मू संभाग में 24 घंटे के भीतर दो मुठभेड़ हुई, जिनमें एक आतंकवादी मारा गया। आतंकवादियों का मुकाबला करते हुए सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया। वहीं, सेना के पांच जवान और एक एसपीओ घायल है। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को कठुआ जिले के हीरानगर इलाके के सेडा सोहल गांव में आतंकवादियों की सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया। अधिकारियों ने बुधवार को बताया, “मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 121 बटालियन के कांस्टेबल कबीर दास शहीद हो गए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वह कल सेडा सोहल गांव में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हो गए थे, इलाज के दौरान आज अस्पताल में उनकी मौत हो गई। “दूसरे आतंकी की तलाश के लिए सेडा सोहल गांव में तलाशी अभियान जारी है। आतंकी कल गांव में घुसे थे और ग्रामीणों से पानी तथा गाड़ी की मांग कर रहे थे। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने गांव की घेराबंदी की और आतंकियों पर लगातार गोलीबारी की। कल एक आतंकी मारा गया और दूसरे की तलाश की जा रही है। गांव में आतंकियों की गोलीबारी में एक नागरिक भी घायल हो गया।’

 

‘ एक अन्य मुठभेड़ में आतंकवादियों ने बुधवार तड़के करीब 1.45 बजे डोडा जिले के चत्तरगल्ला इलाके में सेना और पुलिस के संयुक्त नाका (चेकपोस्ट) पर गोलीबारी की। आतंकवादियों की शुरुआती गोलीबारी में सेना के पांच जवान और पुलिस का एक एसपीओ घायल हो गया। सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए आतंकवादियों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की। अधिकारियों ने बताया कि इलाके में गोलीबारी बंद हो गई है और अब वहां तलाशी अभियान जारी है। इससे पहले जम्मू संभाग के रियासी में रविवार को आतंकवादियों ने एक बस पर घात लगाकर हमला किया था जिसमें 10 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय