Tuesday, June 25, 2024

पेरिस 2024 ओलंपिक से हटीं ओन्स जाबेउर, आर्यना सबालेंका

बर्लिन। विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी आर्यना सबालेंका और वर्ल्ड रैंकिंग में 10वें नंबर पर काबिज ट्यूनीशिया की ओन्स जबेउर आगामी पेरिस ओलंपिक में हिस्सा नहीं लेंगी।

मौजूदा ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता सबालेंका ने सोमवार को मीडिया डे पर डब्ल्यूटीए के हवाले से कहा कि उन्होंने खुद की देखभाल करने और हार्ड-कोर्ट गर्मियों के लिए तैयारी करने का फैसला किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, “खासकर पिछले कुछ महीनों में मैं जिन सभी संघर्षों से जूझ रही हूं, मुझे लगता है कि मुझे अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। यह शेड्यूलिंग के लिए बहुत ज़्यादा है और मैंने अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने का फ़ैसला किया है।”

1992 में बार्सिलोना के बाद पहली बार ओलंपिक टेनिस टूर्नामेंट क्ले पर आयोजित किया जाएगा। खिलाड़ियों को उत्तरी अमेरिकी हार्ड कोर्ट पर लौटने से पहले ओलंपिक के लिए विंबलडन में घास से रोलांड गैरोस में क्ले पर जाना होगा। हार्ड कोर्ट गर्मियों में टोरंटो और सिनसिनाटी में लगातार डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट शामिल होंगे, इसके बाद साल का आखिरी ग्रैंड स्लैम, यूएस ओपन होगा, जहां सबालेंका पिछले साल फाइनल में पहुंची थीं।

सबालेंका ने कहा, “मैं शारीरिक और स्वास्थ्य के लिहाज से यह सुनिश्चित करने के लिए थोड़ा आराम करना पसंद करती हूं कि मैं हार्ड कोर्ट के लिए तैयार हूं। और हार्ड कोर्ट सीजन में जाने से पहले मैं अच्छी तैयारी करूंगी। मुझे लगता है कि यह मेरे शरीर के लिए सुरक्षित और बेहतर है।”

सबालेंका इस सप्ताह बर्लिन में दूसरी वरीयता प्राप्त हैं। वह रोलांड गैरोस के बाद से अपने पहले टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं, जहां उन्हें मीरा एंड्रीवा से क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद पेट की बीमारी हो गई थी।

उन्होंने कहा, “यह मेरे जीवन का कोर्ट पर सबसे बुरा अनुभव था। मैंने बीमार रहते हुए खेला है, मैंने चोटों के साथ खेला है, लेकिन जब आपको पेट में दर्द होता है और आपके पास खेलने के लिए कोई ऊर्जा नहीं होती है और आप ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में होते हैं, तो यह वास्तव में भयानक अनुभव होता है। लेकिन ऐसा ही होता है। मुझे लगता है कि मेरा शरीर बस थोड़ा आराम मांग रहा था। मैं मुश्किल महीनों के बाद आराम करने और ठीक होने के लिए कुछ दिन निकालने में कामयाब रही।”

जाबेउर ने भी यह घोषणा की है कि वह चोट के खिलाफ एहतियाती उपायों के लिए ओलंपिक से बाहर रहेंगी।

जाबेउर ने सोमवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, “पेरिस में ओलंपिक में भाग लेने के बारे में मेरी मेडिकल टीम के साथ परामर्श करने के बाद, हमने फैसला किया है कि सतह के त्वरित परिवर्तन और शरीर के अनुकूलन की आवश्यकता मेरे घुटने को जोखिम में डाल देगी और मेरे बाकी सीज़न को खतरे में डाल देगी। दुर्भाग्य से, मैं 2024 पेरिस ओलंपिक में भाग नहीं ले पाऊँगी। मुझे हमेशा किसी भी प्रतियोगिता में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना पसंद है। हालांकि, मुझे अपने शरीर की बात सुननी चाहिए और अपनी मेडिकल टीम की सलाह का पालन करना चाहिए।”

इस बीच, पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी नाओमी ओसाका और कैरोलिन वोज्नियाकी, पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए रोलैंड गैरोस में लौटने वाली हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय