Sunday, April 28, 2024

हरियाणा में 372 पुलिस अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ़। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने एक अभूतपूर्व कार्रवाई करते हुए सोमवार को पुलिस महानिदेशक एस.एस. कपूर से मामलों का तुरंत निपटारा नहीं करने वाले 372 जांच अधिकारियों को निलंबित करने को कहा।

विज ने कहा, “यह जनहित में आज उठाया गया एक सख्त कदम है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने डीजीपी को लिखे पत्र में कहा, ”इस संदर्भ में 11 मई 2023 को अपर मुख्य सचिव (गृह विभाग) से जानकारी मांगी गयी थी।

“मैंने राज्य में दर्ज प्राथमिकियों के शीघ्र निपटान के लिए कई बार कहा है। पिछले महीने, मैंने आदेश दिया था कि उन सभी जांच अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा जाए जिन्होंने एक वर्ष से अधिक समय से लंबित प्राथमिकियों को अंतिम रूप नहीं दिया है या उनका निपटारा नहीं किया है। मामलों की संख्या बहुत अधिक थी, लगभग 3,229 से ऊपर।”

विज ने कहा कि 372 जांच अधिकारियों ने लंबित मामलों का निपटारा नहीं किया है और उनके द्वारा बताए गए कारण संतोषजनक नहीं हैं।

उन्होंने कहा, ”वे लोगों को उनकी शिकायतों पर कार्रवाई के लिए एक जगह से दूसरी जगह भटकने पर मजबूर कर रहे हैं। यह बहुत गंभीर मामला है और इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।”

विज ने डीजीपी को लिखे पत्र में कहा, “मैं चाहूंगा कि इन सभी जांच अधिकारियों को तुरंत निलंबित कर दिया जाए और उनके मामले एक महीने के भीतर अंतिम निपटान के लिए संबंधित पुलिस उपाधीक्षकों (डीएसपी) को स्थानांतरित कर दिए जाएं। अन्यथा, उन अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय