Sunday, May 12, 2024

मुजफ्फरनगर के थाना नई मंडी में समाधान दिवस का आयोजन, एसपी सिटी ने सुनी समस्याएं, निस्तारण के दिए आदेश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर।  प्रदेश शासन के निर्देशों के क्रम में शनिवार को थाना नई मण्डी में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। थाना समाधान दिवस के दौरान पुलिस अधीक्षक नगर  सत्यनारायण प्रजापत द्वारा जनता की जनसमस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना गया तथा समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारीगण को मौके पर जाकर शिकायतों का शत प्रतिशत निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया।

उन्होंने समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण को निर्देशित किया  कि समाधान दिवस में आईं सभी शिकायतों की मौके पर जाकर निष्पक्ष जाँच करें एवं समयावधि में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें तथा महिला अपराध सम्बन्धी शिकायतों की जाँच प्राथमिकता के आधार पर की जाए। समाधान दिवस में उपस्थित सभी अधिकारी/कर्मचारीगण व शिकायतकर्ताओं को साइबर अपराध एवं साइबर ठगी के सम्बन्ध में भी जागरूक किया गया तथा साइबर अपराध से बचने के उपायों के बारे में विस्तार से बताया गया ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जनसमस्याओं को सुनने के पश्चात पुलिस अधीक्षक नगर द्वारा थाना नईमण्डी का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। एसपी सिटी ने महिला हेल्प डेस्क, थाना कार्यालय, मालखाना, संतरी पहरा, कम्प्यूटर कक्ष, विवेचक कक्ष, साइबर हेल्प डेस्क आदि का निरीक्षण करते हुए थाना कार्यालय में रखे अभिलेखों के रखरखाव की स्थिति देखी गई। एसपी सिटी ने त्यौहार रजिस्टर, अपराध रजिस्टर, टॉप-10 अपराधियों की सूची का भी अवलोकन कर अपराधियों पर और अधिक प्रभावी कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

इसके उपरान्त द्वारा थाने पर मौजूद पुलिसकर्मियों से वार्ता की गयी तथा उनकी समस्याओं को जानकर तत्काल निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया, साथ ही पुलिसकर्मियों को जनता के प्रति अच्छा व्यवहार रखने एवं लम्बित विवेचनाओं के शीघ्र निस्तारण हेतु थाना प्रभारी नई मण्डी को निर्देशित किया।

 

इसी क्रम में पुंलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं क्षेत्राधिकारी जानसठ द्वारा थाना जानसठ पर, पुलिस अधीक्षक यातायात द्वारा थाना चरथावल पर एवं समस्त क्षेत्राधिकारीगण द्वारा अपने-अपने थानाक्षेत्रों में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया एवं जनसमस्याओं को सुना गया तथा उनके गुणवत्तापूर्ण व त्वरित निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय