Saturday, June 15, 2024

पटना पायरेट्स ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, एलिमिनेटर-1 में दबंग दिल्ली को 37-35 से हराया

हैदराबाद। तीन बार की चैंपियन पटना पायरेट्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 10वें सीजन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पटना ने सोमवार रात जीएमसी बालायोगी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (गाचीबोवली) में खेले गए एलिमिनेटर-1 के रोमांचक मुकाबले में दबंग दिल्ली को 37-35 से हरा दिया। सेमीफाइनल में अब पटना का सामना 28 फरवरी को पुनेरी पलटन से होगा।

दबंग दिल्ली के कप्तान आशू मलिक ने सबसे ज्यादा 19 प्वॉइंट लिए जबकि उसका और कोई खिलाड़ी नहीं चल पाया। पटना के लिए सचिन ने नौ, मंजीत और सुधाकर ने पांच-पांच जबकि संदीप कुमार ने भी पांच प्वॉइंट लिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

तीन बार की चैंपियन पटना पायरेट्स ने धमाकेदार शुरुआत की और पहली ही रेड में सचिन तंवर के सुपर रेड में दो प्वॉइंट हासिल कर लिए। इसके बाद पहले पांच मिनट के खेल में उसने सीजन-8 की चैंपियन दिल्ली के खिलाफ 4-4 बराबरी हासिल कर ली। दिल्ली के एक प्वॉइंट की लीड लेने के बाद पटना ने भी डू ऑर डाई में एक अंक हासिल करके अपनी बढ़त बना ली। मुकाबले में 8-5 की बढ़त के साथ पटना ने फिर सचिन के सुपर रेड के सहारे दबंग दिल्ली को ऑलआउट करके पहले 10 मिनट के खेल में 12-5 का स्कोर कर दिया।

ऑलइन होकर अंदर आने के बाद दबंग दिल्ली ने अगले 10 मिनट के खेल में वापसी करने की कोशिश की। कप्तान आशू मलिक के दम पर पटना की लीड को कम करना शुरू कर दिया। लेकिन पटना के लिए सचिन भी लगातार प्वॉइंट्स हासिल करते जा रहे थे और इससे टीम 15वें मिनट तक 14-9 से आगे थी। इसी बीच, आशू मलिक ने चार प्वॉइंट की सुपर रेड लगाकर मुकाबले को पूरी तरह से पलट दिया। अगली ही मिनट में दबंग दिल्ली ने पटना पायरेट्स को ऑल आउट करके मैच में 16-15 की लीड हासिल कर ली।

आशू ने फिर 17वें मिनट में भी दो प्वॉइंट की सुपर रेड लगाकर अपना सुपर-10 पूरा कर लिया और दिल्ली के स्कोर को 18-15 का कर दिया। लेकिन फिर सुधाकर ने भी दो प्वॉइंट की रेड के साथ पटना पायरेट्स को 19-18 से आगे कर दिया। सुधाकर हालांकि अगली रेड में ऑउट ऑफ बोंड चले गए और दिल्ली ने पहले हाफ की समाप्ति तक 20-19 की लीड दिला दी।

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद आशू मलिक ने 23वें मिनट में तीन प्वॉइंट की एक और सुपर रेड के साथ दिल्ली को 23-20 से आगे कर दिया। 28वें मिनट तक दिल्ली की टीम 24-22 से आगे थी। हालांकि तीन बार की चैंपियन ने फिर से वापसी करते हुए मुकाबले के 30वें मिनट तक स्कोर को 25-25 से बराबरी पर ला दिया।

दोनों टीमों के बीच अंतिम 10 मिनट का खेल काफी रोमांचक रहा। जहां दिल्ली के पास दो प्वॉइंट की लीड थी तो पटना ने भी वापसी की उम्मीदें नहीं छोड़ी। दूसरे हाफ में दबंग दिल्ली का डिफेंस गजब कर रहा था और इससे दिल्ली की टीम 35वें मिनट तक 28-26 से आगे थी। 26वें मिनट में संदीप कुमार ने दो प्वॉइंट की सुपर रेड के दम पर पटना पायरेट्स को लीड दिला दी। इसी बीच, दिल्ली के सिर्फ दो रेडर ने मिलकर मंजीत का सुपर टैकल कर लिया और दिल्ली को फिर से 31-29 से लीड मिल गई।

मैच को समाप्त होने में केवल दो मिनट का समय बचा था था और दिल्ली ने फिर सचिन का सुपर टैकल करके स्कोर को 33-30 तक पहुंचा दिया। लेकिन पटना ने लगातार दो अंक लेकर वापसी का बिगुल बजा दिया मुकबला 32-32 से बराबरी पर आई गई। हालांकि फिर दबंग दिल्ली ऑल आउट हो गई और पटना ने 35-33 का स्कोर कर लिया। अंतिम मिनटों में मंजीत ने एक और अंक ले लिया और इसके साथ ही वह सेमीफाइनल में पहुंच गई। पटना ने इसके साथ ही दबंग दिल्ली को 37-35 से हरा दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय