Wednesday, July 3, 2024

एनडीए को हराएगा पीडीए, जातीय जनगणना इंडिया गठबंधन की प्राथमिकता : अखिलेश यादव

संतकबीरनगर/बस्ती। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने सोमवार को एक जनसभा में कहा कि बाबा साहेब के दिए हुए संविधान को बचाने होगा। आपके वोट से ही संविधान और लोकतंत्र बचेगा। अखिलेश यादव ने पीडीए का जिक्र करते हुए कहा कि यूनिवर्सिटियों में जो वाइस चांसलर रखे गए हैं, हमारे-आपके परिवार से एक भी नहीं रखा गया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

ये लोग आरक्षण को खत्म कर रहे हैं। नौजवानों की परीक्षा का पेपर लीक हो गया। उन्‍होंने कहा, “याद रखना नौजवानों, आपकी परीक्षाओं के पेपर भाजपा ने जान-बूझकर लीक करवाए हैं, ताकि नौकरी ना देनी पड़े।” उन्होंने आगे कहा, “इंडिया गठबंधन ने तय किया है कि गरीब परिवार की महिलाओं को साढ़े आठ हजार रुपए महीना और साल में एक लाख रुपए उनके अकांउट में दिए जाएंगे। हमारे शिक्षामित्र के साथ भी बहुत अन्याय हुआ है। हमें अगर अलग से बजट बनाकर इन्‍हें शिक्षक बनाना पड़ेगा तो हम उसके लिए तैयार हैं।”

 

अखिलेश ने कहा, “जनता ने चुनाव अपने हाथ में ले लिया है। समाजवादियों ने नारा दिया था पीडीए परिवार वाला, इस बार इस एनडीए को पीडीए ही हराएगा। हम ना केवल एनडीए को हराएंगे, बल्कि जातीय जनगणना कराके आबादी के अनुसार सबको हक दिलाएंगे।” उन्होंने आगे कहा, सुनने में आया है कि विरोधी दलों के पंडाल में जनता ही नहीं पहुंच रही है, वे लोग पुलिसवालों को सादी वर्दी पहनाके वहां पर बैठा रहे हैं। भाजपा के नेताओं ने ना जाने कितनी बातें रखी हैं, पर इनकी हर बात झूठी निकली है।

 

 

इन्होंने कहा था कि किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी, दस साल में किसी की आय दोगुनी नहीं हुई। इन्होंने महंगाई बढ़ा दी, जिससे खेती की लागत बढ़ गई। अखिलेश ने कहा, चार चरण के चुनाव के बाद भाजपा नेताओं के भाषण की भाषा ही बदल गई। वह पुरानी कहानी सुना रहे हैं, जिसे जनता सुनने को तैयार नहीं। कुछ मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंगें खड़ी की गई हैं, वहां न डॉक्टर है, न पैरामेडिकल स्टॉफ है और न उपकरण हैं। बिल्डिंगें तो खड़ी हो गईं, लेकिन हमारे गरीबों का इलाज वहां नहीं हो पा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय