Tuesday, June 25, 2024

आपदा के समय पीएम मोदी को नहीं आई हिमाचल की याद- प्रियंका गांधी

शिमला। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के तहत से ऊना जिले के गगरेट में कांग्रेस उम्मीदवार सतपाल रायजादा के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने पीएम पर हिमाचल की आपदा को अनदेखा करने का आरोप लगाया।

प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रदेश में भयंकर प्राकृतिक आपदा आई, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी आपदा के समय एक बार भी हिमाचल नहीं आए। आपदा के राहत कार्यों के लिए केंद्र की तरफ से प्रदेश के लिए एक रुपया नहीं आया। मोदी जी ने प्रदेश में आई आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित नहीं किया। सारी राहत प्रदेश सरकार की ओर से दी गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रियंका ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर प्रहार करते हुए कहा कि इन्होंने प्रदेश की चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश की। धनबल के साथ चोरों की तरह विधायकों को कभी यहां, कभी वहां छिपाया। यह लोकतंत्र के खिलाफ सबसे बड़ा अपराध जनता की आंखों के सामने करने की कोशिश हुई। यह हमारे नेताओं की दृढ़ता थी कि सरकार एकजुट रही। जिनको जाना था, धनबल के आधार पर चले गए। भाजपा का सिर्फ एक धर्म सत्ता व संपत्ति है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पैसों व धनबल के लिए नहीं, जनता के लिए काम करती है।

प्रियंका ने कहा कि मोदी ने 10 सालों से देश की जनता को गुमराह करके रखा है। उन्होंने देश के 22 खरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपए माफ किया है, जबकि देश के किसानों का कर्ज माफ नहीं कर पाए। तीन कृषि कानूनों और कर्ज माफी के लिए देश के 600 से ज्यादा किसानों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। उन्होंने कहा कि देश में महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है। आज देश की महिलाओं को घर में मेहमान लाने पर भी शर्म आती है जो सिलेंडर 2014 में 400 रुपये में मिलता था वह आज 1200 रुपये में बिक रहा है। आज न तो विरोध करने वाली मंत्री विरोध कर पा रही हैं और न मोदी जी के मुंह से एक शब्द भी महंगाई के नाम पर निकल पा रहा है।

उन्होंने कहा कि आज देश मे बेरोजगारी चरम पर है। आज देश में 70 करोड़ लोग बेरोजगार हैं। देश में युवा शिक्षित हैं, लेकिन किसी के पास रोजगार नहीं है। देश में 30 लाख से ज्यादा पद खाली पड़े हैं, जिन्हें कांग्रेस की सरकार बनते ही भरा जाएगा। इसके अलावा नारी न्याय योजना के तहत करोड़ों महिलाओं को 8500 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे। ग्रेजुएट युवाओं को प्रतिमाह 8500 रुपये एक साल तक इंटर्नशिप के तौर पर दिए जाएंगे। इसके अलावा किसानों को उनकी फसलों के लिए एमएसपी की कानूनी गारंटी दी जाएगी।

प्रियंका ने आगे कहा कि मोदी सरकार के 10 सालों में लोकतंत्र का नामोनिशान नहीं रहा। सरकारें धनबल से गिराई जा रही हैं। हर जगह, हर स्तर पर जनता के साथ विश्वासघात किया है। कांग्रेस की सरकारें लोगों को राहत पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। भाजपा के नेता चुनाव आते ही ध्यान भटकाने, धर्म की बातें करने लगते हैं।

प्रियंका गांधी ने कहा कि एक तरफ वह विचारधारा वाली पार्टी है, जिसने देश की जनता को अनेकता में होते हुए एकता के सूत्र में पिरोने का काम कर अपनी जान की कुर्बानी दी तो दूसरी ओर वह विचारधारा वाली पार्टी है, जिसने देश की जनता को धर्म-जाति, हिंदू मुसलमान के नाम पर बांटने का काम किया है। अब फैसला आपको करना है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि जब तक इस देश में एक सभ्य राजनीति स्थापित नहीं होगी तब तक कुछ नहीं बदलेगा। इस देश के लोकतंत्र, संविधान पर आंच नहीं आने देंगे। मोदी सरकार ने विदेश से आने वाले सेब पर टैक्स कम कर दिया, जबकि यहां जीएसटी पर जीएसटी लगाया जा रहा है। कांग्रेस किसानों को मजबूत बनाने का काम करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय