Monday, June 24, 2024

पेपर लीक की बीमारी को करेंगे जड़ से खत्म – खडगे

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा है कि केंद्र में इंडिया समूह के सत्ता में आने पर केंद्र सरकार की नौकरियों में रिक्त पड़े 30 लाख सरकारी पदों पर भर्ती करने के साथ ही पेपर लीक की महामारी से निपटने के लिए सख्त कानून बनाया जाएगा।

खडगे ने कहा कि बेरोजगारी चरम पर है और युवाओं को सुनिश्चित रोजगार देना जरूरी हो गया है इसलिए उनकी सरकार डिप्लोमा या स्नातक युवाओं को प्रशिक्षित करेगी और ट्रेनिंग पूरी होने होने के बाद पहली नौकरी सुनिश्चित करेगी। रोजगार को बढ़ावा देने के लिए हर जिले में छोटे और मझौले उद्योग शुरु करने के लिए 10 करोड रुपए दिए जाएंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा “कांग्रेस के ‘युवा न्याय’ से आएगी रोज़गार क्रांति, 30 लाख सरकारी नौकरियों की होगी भर्ती और सुनिश्चित होगा आरक्षण का अधिकार। ग्रेजुएट, डिप्लोमा वाले युवाओं को ट्रेनिंग देकर, साल में मिलेंगे एक लाख रुपये और पहली नौकरी पक्की।”

पेपर लीक की समस्या पर उन्होंने कहा “इस बार, कड़ा क़ानून बनाकर मिलेगी पेपर लीक से मुक्ति, फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा मामला , मुआवज़ा देगी सरकार। असंगठित क्षेत्र व गिग वर्कर्स को सामाजिक सुरक्षा, 25 लाख के मुफ़्त स्वास्थ्य बीमा से मिलेगा उपचार। युवा रोशनी से 5000 करोड़ का बनेगा स्टार्टअप फण्ड, हर ज़िले को 10 करोड़ से एमएसएमई व्यवसायों का विस्तार।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि 04 जून से युवाओं के जीवन में एक नयी शुरुआत होगी क्योंकि केंद्र में इंडिया समूह की सरकार बनेगी और हाथ बदलेगा हालात

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय