Saturday, June 22, 2024

शामली में गन्ना भुगतान,बिजली,आवारा पशु,बने किसान के गले की हड्डी, बड़े आंदोलन की चेतावनी

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शामली। जनपद में आवारा पशु गन्ने का भुगतान न होने वह विद्युत विभाग द्वारा किसानों का उत्पीड़न करने के विरोध में आज किसान यूनियन ने कलेक्टोरेट पहुंचकर प्रदर्शन किया तथा जिला अधिकारी को ज्ञापन दिया। साथ ही किसानों ने चेतावनी दी कि यदि उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जाता तो कलेक्ट्रेट के घेराव समेत रेल रोको आंदोलन भी चलाया जाएगा।

मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष कविंद्र मलिक के नेतृत्व में सैकड़ो किसानों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया तथा जिला अधिकारी को संबोधित एक ज्ञापन दिया। ज्ञापन में आवारा पशु गन्ने के भुगतान की समस्या व विद्युत विभाग द्वारा किसानों का उत्पीड़न किए जाने पर रोष व्यक्त करते हुए जिला अधिकारी से तुरंत समस्या का समाधान करने की गुहार लगाई। साथ ही चेतावनी दी कि यदि उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जाता तो भविष्य में कलेक्ट्रेट का घेराव व रेल रुको आंदोलन किया जाएगा।

उधर गठवाला खाप के अध्यक्ष किसान नेता बाबा श्याम सिंह ने बताया कि आज किसान पूरी तरह से बर्बाद होने के कगार पर है। उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कमिश्नर को भी अपनी समस्या से अवगत करा था। लेकिन प्रशासन ने मिल मालिकों पर एफआईआर दर्ज कर अपना पल्ला झाड़ लिया। उधर मिल प्रबंधन के लोग 2 घंटे हिरासत में रहने के बाद बाहर आ गए। और पिछले साल का 220 करोड़ वह चालू सत्र का 100 करोड़ गन्ने का बकाया अभी किसानों का है, जिसकी वजह से किसान आज खेतों की बजाय सड़कों पर है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय