Tuesday, April 23, 2024

पीएम मोदी ने कोविंद और देवेगौड़ा से की बात, शाह और स्मृति ईरानी ने जोशी से लिया आशीर्वाद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली | नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम के दूसरे चरण के लिए नई लोकसभा के अंदर प्रवेश करते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी सांसदों, मंत्रियों एवं विशिष्ट अतिथियों का अभिवादन स्वीकार करते हुए आसन की तरफ बढ़ रहे थे, लेकिन जैसे ही वह पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पास पहुंचे तो उन्होंने रुककर दोनों नेताओं का अभिवादन किया, हाथ मिलाया और बातचीत भी की।

उद्घाटन कार्यक्रम के समापन के बाद जब वह मंच से उतरे तो एक बार फिर उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति और पूर्व प्रधानमंत्री का अभिवादन किया। प्रधानमंत्री ने लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन का भी अभिवादन किया। नई लोकसभा में प्रधानमंत्री के पहले संबोधन के लिए पहुंचने से पहले भी लोकसभा का नजारा काफी दिलचस्प रहा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह काफी पहले सदन में आ गए थे। जैसे ही शाह को पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी दिखाई दिए तो शाह ने उनकी सीट पर जाकर उन्हें प्रणाम कर उनका आशीर्वाद लिया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित कई अन्य केंद्रीय मंत्रियों ने भी जोशी की सीट पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया। वाईएसआर कांग्रेस के सांसद जब अपने नेता एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के साथ संयुक्त फोटो खिंचवाना चाह रहे थे तो उनकी मदद करने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आगे बढ़ीं, जिन्होंने सभी का एक ही फ्रेम में फोटो खींचा।

प्रधानमंत्री के सदन में आगमन से पहले मुरली मनोहर जोशी, अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही सबके आकर्षण के केंद्र बिंदु नजर आ रहे थे। भाजपा के तमाम मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और सांसद गृहमंत्री अमित शाह के पास जाकर उनका अभिवादन कर रहे थे और जोशी के पास जाकर आशीर्वाद ले रहे थे।

सदन के अंदर आकर्षण का सबसे बड़ा केंद्र उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नजर आए। केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों के अलावा कई मुख्यमंत्रियों ने भी योगी आदित्यनाथ की सीट पर जाकर उनका अभिवादन कर उनके साथ बातचीत की। कई मंत्री और सांसद तो योगी आदित्यनाथ के साथ सेल्फी खिंचवाते नजर आए।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी पहले काफी देर तक गृहमंत्री अमित शाह के बगल में बैठकर उनसे बातचीत करते रहे, उसके बाद उन्होंने काफी देर तक केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के साथ भी बातचीत की।

नई संसद के पहले दिन के नजारे से यह भी साफ-साफ दिख रहा था कि विपक्षी दलों की गोलबंदी के बीच भाजपा भी एनडीए गठबंधन को मजबूत करने के मिशन में जुट गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा में प्रवेश करते ही सारा वातावरण मोदीमय हो गया। भाजपा के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और सांसदों के अलावा कई अन्य अतिथि भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के दौरान तालियां बजाते और टेबल थपथपाते नजर आए। कई बार एनडीए गठबंधन से इतर अन्य राजनीतिक दलों के सांसद भी पीएम मोदी के भाषण पर टेबल थपथपाकर उनके भाषण का स्वागत करते नजर आए।

लंबे समय से अपनी ही सरकार पर हमला बोल रहे भाजपा सांसद वरुण गांधी भी अपनी मां एवं भाजपा सांसद मेनका गांधी के साथ उद्घाटन कार्यक्रम के दूसरे चरण के दौरान लोकसभा कक्ष में नजर आए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय