Thursday, September 19, 2024

पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा से की कॉल पर बात, कहा – आपने एक बार फिर देश का नाम रोशन किया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा से फोन पर बात की, और उन्हें पेरिस ओलंपिक में रजत पदक जीतने पर बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने नीरज की चोट के बारे में भी पूछा और उनकी माता द्वारा दिखाई गई खेल भावना की प्रशंसा की। पीएम ने बधाई देते हुए कहा कि, आपने एक बार फिर देश का नाम रोशन किया। पूरा देश आपकी तरफ आशा की नजर से देख रहा था। नीरज ने कहा कि चोट की वजह से थ्रो करने में परेशानी हुई, आगे भी हम कोशिश करेंगे और आगामी खेलों में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इससे पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट में लिखा था, “नीरज चोपड़ा उत्कृष्टता के साक्षात उदाहरण हैं, उन्होंने बार-बार अपनी प्रतिभा दिखाई है। भारत को खुशी है कि वह एक बार फिर ओलंपिक में सफल रहे हैं। रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई। वह आने वाले अनगिनत एथलीटों को अपने सपनों को पूरा करने, और हमारे देश को गौरवान्वित करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।” पेरिस ओलंपिक 2024 में जैवलिन थ्रो के फाइनल में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल हासिल किया था। पदक मुकाबले में नीरज ने 89.45 मीटर जैवलिन फेंका, लेकिन यह मौजूदा विश्व चैंपियन और डायमंड लीग फाइनल विजेता के लिए पर्याप्त साबित नहीं हुआ, क्योंकि पाकिस्तान के अरशद नदीम ने नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाकर स्वर्ण पदक जीता। अरशद नदीम ने 92.97 मीटर के थ्रो के साथ नया ओलंपिक रिकॉर्ड स्थापित किया।

 

 

नीरज की इस जीत से पूरे देश में जश्न का माहौल है। 26 साल के नीरज लगातार दो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं। पेरिस ओलंपिक में क्वालिफिकेशन राउंड में टॉप पर रहने वाले नीरज गोल्ड के प्रबल दावेदार थे। जैवलिन फाइनल मैच में ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स (88.54 मीटर) को कांस्य पदक मिला।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय