Saturday, May 18, 2024

अहमदाबाद में पीएम नरेंद्र मोदी ने वोट डाला,कहा- लोकतंत्र में मतदान सामान्य दान नहीं

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में मंगलवार को मतदान किया और कहा लोकतंत्र में मतदान सामान्य दान नहीं है।

 

मोदी आज सुबह 0730 बजे अहमदाबाद के राणीप में अंबिका चार रास्ता निशान विद्यालय पहुंचे और स्कूल में बने बूथ पर उन्होंने मतदान किया। इस अवसर पर उनके बड़े भाई और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी उनके साथ मौजूद थे। मतदान करने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि आज तीसरे चरण का मतदान है। लोकतंत्र में मतदान सामान्य दान नहीं है। हमारे देश में दान का एक महात्मय है। उसी भाव से देशवासी ज्यादा से ज्यादा वोट करें। अब तीन सप्ताह चुनाव चलेगा और चार चरण बाकी है। मैं मतदाता के नाते पर यहीं से मतदान करता हूं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के तौर पर अमित भाई यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। अभी मुझे कई राज्यों का दौरा करना है।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि मैं गुजरात के मतदाताओं का और देश के मतदाताओं का अभार व्यक्त कर हूं। जो उत्साह उमंग से मतदान में हिस्सा लेते हैं। मैं चुनाव आयोग अभिनंदन करता हूं कि देश में पहले दो चरणों में हिंसा की कोई घटना सामने नहीं आई है।

मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर हिंदी, अंग्रेजी और गुजराती सहित विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील करते हुए पोस्ट किया, “तीसरे चरण के सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें और वोटिंग का एक नया रिकॉर्ड बनाएं। आप सभी की सक्रिय भागीदारी लोकतंत्र के इस महोत्सव की रौनक को और बढ़ाएगी।”

गौरतलब है कि आज तीसरे चरण के मतदान के साथ ही 543 संसदीय सीटों में से 283 यानि की आधी से अधिक सीटों पर मतदान खत्म हो जाएगा। इससे पहले सूरत सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को निर्विरोध जीत हासिल हुई है। चुनाव आयोग ने क्योंकि कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन खारिज कर दिया था और इसके बाद चुनावी मैदान में उतरे अन्य उम्मीदारों ने अपना नाम वापस ले लिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय