Tuesday, July 2, 2024

यूपी में पुलिस बेलगाम, बीजेपी नेता के पेड़ दबंगों ने काटे, ज़मीन पर भी कर लिया कब्ज़ा, नहीं हो रही सुनवाई

प्रयागराज। भाजपा के शासन काल में पुलिस बेलगाम हो गई है। जिसके कारण सक्रिय कार्यकर्ताओं में निराशा व्याप्त है। क्योंकि अब पुलिस अराजक तत्वों से मिलकर भुक्तभोगी को परेशान करने लगी है। जिसके शिकार आठ वर्षों से भाजपा में सक्रिय यमुनापार के मीडिया प्रभारी दिलीप चतुर्वेदी हैं।

मामला है, थाना शंकरगढ़ पुलिस चौकी नारीबारी के झंझरा चौबे गांव निवासी भारतीय जनता पार्टी यमुनापार के जिला मीडिया प्रभारी दिलीप कुमार चतुर्वेदी का। झंझरा पांडेय मोजरा स्थित तीन गाटों के खेतों के चारों तरफ व बीचों-बीच खेत के मेड़ों पर दर्जनों हरे व महंगे पेड़ों को गांव के ही अरूण चतुर्वेदी व राजेन्द्र प्रसाद चतुर्वेदी आदि के साथ 5-6 अज्ञात व्यक्तियों ने दबंगई के साथ सभी पेड़ों को कटवा कर बेंच दिया। उसके बाद जेसीबी द्वारा दो लाठा खेत व सरकारी नालों के जमीन पर मिट्टी डलवाकर कब्जा कर मेड़ बांध लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस बात की शिकायत भाजपा जिला मीडिया प्रभारी ने थाने पर चौकी प्रभारी नारीबारी अनुराग को मौखिक एवं लिखित रूप से 14 जून को दिया। जिस पर चौकी प्रभारी ने 9 दिनों तक कोई कार्रवाई नहीं किया। मीडिया प्रभारी ने बताया कि 21 जून को पुलिस अरूण चतुर्वेदी के घर पहुंची तो बाद में अरूण चतुर्वेदी पिता राजेंद्र प्रसाद व उसकी मां ने घंटों गालियां देते हुए अपने गुंडों व रिश्तेदारों से पूरे परिवार को कटवाकर फेकवाने की धमकी मेरे भाई को देने लगे। फिर नारीबारी चौकी में गुहार लगाई तो कोई कार्रवाई नहीं हुई।

जिला मीडिया प्रभारी दिलीप कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि जब शंकरगढ़ थाने गया और परिचय देते ही थाना प्रभारी ओम प्रकाश ने कहा नारीबारी जाओ और समझौता कर मामला खत्म करो, अन्यथा मुकदमों का ढेर लग जाएगा। विपक्षी को बुलाकर सामने किया और उसके द्वारा गलती मानने पर भी विरोधी से मेरे ही खिलाफ मुकदमा लिखने की तहरीर मांग कर इंस्पेक्टर धमकी देते रहे। दिलीप चतुर्वेदी ने बताया कि 20 वर्ष पत्रकारिता और 8 वर्ष भाजपा के मीडिया प्रभारी के दायित्व का निर्वहन करते हुए ऐसी पुलिस की कार्यशैली को आज तक नहीं देखा कि भाजपा का कार्यकर्ता बताते ही थाने में न्याय मांगने वाला भाजपा का कार्यकर्ता अपराधी बन जाए।

उन्होंने कहा कि मुझ जैसे जिले के पदाधिकारी के साथ अगर ऐसा वर्ताव हो रहा है तो सामान्य कार्यकर्ता व आम नागरिकों के साथ क्या होता होगा, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी ने तहरीर देकर विधि सम्मत कार्यवाही करते हुए जान-माल के सुरक्षा की गुहार लगाई। पूरे मामले की जानकारी भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद प्रजापति, जिला प्रभारी व काशी क्षेत्र महामंत्री सुशील त्रिपाठी व एसीपी बारा को देकर अवगत कराया है।

उन्होंने कहा कि शंकरगढ़-नारीबारी पुलिस के अवैध वसूली राष्ट्रीय राजमार्ग 30 नारीबारी नो एंट्री में एंट्री, अवैध खनन, दर्जनों जेसीबी से अवैध कारोबार, अवैध वाहन संचालन व थाने चौकी जाने वाले भुक्तभोगियो के शोषण के प्रमाणों संग निष्पक्ष जांच एवं कार्यवाही की मांग शासन-प्रशासन व संगठन के पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों से जल्द करूंगा। साथ ही सोमवार को नये कमिश्नर से मुलाकात कर अवगत कराऊंगा।

इस मामले में थाना शंकरगढ़ प्रभारी ने वार्ता करने पर बताया कि एफआईआर दर्ज कर लिया है। थोड़ा कम्युनिकेशन गैप होने के कारण कार्यवाही बाधित रही, अब इस मामले में जल्द ही कार्रवाई करूंगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय