Friday, June 28, 2024

नोएडा के ग्रुप हाउसिंग सोसायटी व बहुमंजिली इमारतों के परिसरों में बनेंगे मतदेय स्थल

नोएडा। लोकसभा व विधान सभा चुनावों के दौरान नोएडा में वोट प्रतिशत बढ़ाने के मकसद से ग्रुप हाउसिंग सोसायटी तथा बहुमंजिली इमारतों के परिसरों में मतदेय स्थल बनाए जाने की कवायद शुरू हो गई है। इस संबंध में आज सूरजपुर स्थित जिला मुख्यालय के कलेक्ट्रेट सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ मैराथन बैठक हुई। बैठक के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट को उक्त के संबंध में कई प्रस्ताव प्राप्त हुए।

भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप ग्रुप हाउसिंग सोसाइटीज एवं बहुमंजिली इमारतों में मतदेय स्थल बनाए जाने के उद्देश्य से गुरूवार को जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई। आयोजित बैठक में भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप बहुमंजिली इमारतों में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से मतदेय स्थलों के प्रस्ताव का आलेख्य प्रकाशन बैठक में उपस्थित सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला मजिस्ट्रेट ने बैठक के दौरान बताया कि वर्तमान में विधानसभा क्षेत्र 61 नोएडा में 9 मतदान केंद्र बदलने एवं 27 अतिरिक्त मतदेय स्थल बनाए जाने तथा विधानसभा क्षेत्र 62 दादरी में 25 मतदान केंद्र बदलने व 18 अतिरिक्त मतदेय स्थलों के प्रस्तावों का आलेख्य प्रकाशन किया गया है। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र 63 जेवर से कोई भी प्रस्ताव प्राप्त नहीं हुआ है। बैठक में राजनीतिक दलों प्रतिनिधियों ने जिला मजिस्ट्रेट को अवगत कराया कि प्रस्ताव की संख्या कम है। मतदेय स्थलों को और बढ़ाया जा सकता है।

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप जो भी मतदेय स्थल संबंधित प्रस्ताव राजनीतिक दलों के द्वारा उपलब्ध कराए जाएंगे उन पर विचार किया जाएगा तथा भारत निर्वाचन आयोग की मानकों के अनुरूप पाए जाने पर मतदेय स्थलों को बढ़ाया, घटाया या बदला जा सकता है।

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिला मजिस्ट्रेट वित्त एवं राजस्व अतुल कुमार, उप जिला अधिकारी सदर अंकित कुमार, उप जिलाधिकारी दादरी आलोक गुप्ता, डिप्टी कलेक्टर चारुल यादव के अलावा जनपद गौतमबुद्ध नगर के सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्ष तथा सांसद व विधायक गणों के प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय