Tuesday, September 24, 2024

विप्रो कंपनी का मैनेजर बनकर 17 युवतियों को शादी का दिया झांसा, लाखों की ठगी में हुआ गिरफ्तार

नोएडा। मेट्रिमोनियल वेब साइट के माध्यम से शादी का झांसा देकर लड़कियों के साथ ठगी करने वाला एक शातिर अभियुक्त को थाना बिसरख पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अभियुक्त जीवन साथी डाट कॉम व वेटर हॉफ पर अपनी प्रोफाइल बनाकर अलग-अलग लड़कियों से खुद को विप्रो कंपनी का एचआर मैनेजर बताकर दोस्ती करता था। अभियुक्त ने अब तक 17 लड़कियों को अपने जाल में फंसाकर लाखों रुपए की ठगी की है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

डीसीपी सेंट्रल नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि थाना बिसरख में एक युवती ने गत दिनों शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके साथ राहुल नामक शख्स ने शादी का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी की है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच कर रही थाना पुलिस ने एक सूचना के आधार पर आज शातिर अभियुक्त राहुल चतुर्वेदी पुत्र कमल किशोर चतुर्वेदी को राधा स्काई गार्डन सोसायटी से गिरफ्तार किया है।

 

 

उन्होंने बताया कि अभियुक्त द्वारा जीवन साथी डाट कॉम व वेटर हॉफ साइट पर अपनी प्रोफाइल में अपने आप को विप्रो कंपनी का रीजनल मैनेजर एचआर बताकर अलग-अलग लड़कियों से सम्पर्क कर उनसे मोबाइल नंबर प्राप्त कर वार्ता करके प्रेमजाल में फंसाकर व शादी का झांसा देकर धोखाधडी करते हुए उनसे कीमती मोबाईल, आई फोन व अन्य सामान एवं पैसों की ठगी करता था। उन्होंने बताया कि राहुल ने पीडिता से करीब 2 लाख रूपये की नकद तथा एक एप्पल फोन शादी का झांसा देकर ले लिया। उसके बाद अभियुक्त ने पीड़िता से संपर्क तोड़ लिया।

 

 

डीसीपी ने बताया कि अभियुक्त ने पूछताछ में बताया है कि वह जीवन साथी डांट कॉम व वेटर हॉफ साइट पर अपने आप को विप्रो कंपनी बैंगलोर में रीजनल एचआर मैनेजर बताकर अलग-अलग  लड़कियों को शादी करने का झांसा देकर धोखाधडी से उनसे कीमती सामान, मोबाइल व जूते आदि की शापिंग करना व पैसों की ठगी करता है। अब तक अभियुक्त ने करीब 16-17 लड़कियों को अपने प्रेमजाल में फंसा चुका  है  उन्होंने बताया कि अभियुक्त खासकर 35 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को निशाना बनाता था क्योंकि वो आर्थिक रूप से स्वतंत्र होती थी और अभियुक्त को पैसे उनसे आसानी से मिल जाते थे। उन्होंने बताया कि अभियुक्त लड़कियों को शादी का झांसा देने के बाद उनसे और परिवार से भी मिलने का प्रयास करता रहता था ताकि उन्हें शक ना हो ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय