Saturday, May 18, 2024

राष्ट्रपति शी की यात्रा सर्बिया के विकास के लिए नई उम्मीद लेकर आएगी : सर्बियाई राष्ट्रपति

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बीजिंग। सर्बियाई राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वुसिक ने कहा कि चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की आगामी राजकीय यात्रा न केवल सर्बिया के लिए एक प्रमुख राजनयिक घटना है, बल्कि सर्बिया के लोगों के लिए भी एक खुशीजनक घटना है। उनका मानना ​​है कि यह यात्रा सर्बिया के विकास के लिए नई उम्मीद लेकर आएगी।

वुसिक ने शिन्हुआ समाचार एजेंसी के अध्यक्ष फू हुआ से मुलाकात की, जो बेलग्रेड का दौरा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चीन सर्बिया का “कट्टर मित्र” है और चीन के साथ सर्बिया का आदान-प्रदान पूरी तरह से स्पष्ट और खुला है। सर्बिया चीनी लोगों द्वारा प्रदान की गई सहायता को कभी नहीं भूलेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उनका मानना ​​है कि राष्ट्रपति शी सर्बियाई लोगों के उत्साह और दोस्ती को जरूर महसूस करेंगे। वुसिक ने सर्बिया के आर्थिक विकास में एचबीआईएस समदेरेवो स्टील प्लांट के योगदान, कोरोना महामारी के दौरान चिकित्सा और स्वास्थ्य क्षेत्र में सर्बिया को चीन की सहायता के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय बहुपक्षीय अवसरों पर सर्बिया के लिए चीन के समर्थन की अत्यधिक सराहना की।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सर्बिया अपने मूल हितों और प्रमुख चिंताओं की सुरक्षा में चीन की स्थिति का दृढ़ता से समर्थन करता है। थाईवान मुद्दे पर, सर्बिया एक-चीन सिद्धांत और अपनी संप्रभुता व प्रादेशिक अखंडता की रक्षा के लिए चीन का दृढ़ता से समर्थन करता है।

मुलाकात में, फू हुआ ने कहा कि दोनों राष्ट्रपतियों के रणनीतिक मार्गदर्शन में, चीन-सर्बिया संबंध अंतरराष्ट्रीय स्थिति के उतार-चढ़ाव से गुजर कर विकसित हुए हैं, जो चीन और यूरोपीय देशों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों का उदाहरण हैं।

उम्मीद है कि दोनों राष्ट्रपतियों के बीच होने वाली मुलाकात चीन और सर्बिया के बीच आदान-प्रदान और सहयोग के लिए एक नया खाका तैयार करेगी, और नए युग में नई चमक के साथ चमकने के लिए चीन और सर्बिया के बीच “लौह मित्रता” को बढ़ावा देगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय