Sunday, May 5, 2024

बारिश से प्रभावित इलाकों का दौरा करने के लिए प्रियंका गांधी पहुंचीं हिमाचल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शिमला। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को बारिश से प्रभावित राज्य के एक दिवसीय दौरे के लिए हिमाचल प्रदेश पहुंचीं, जहां मानसून की शुरुआत के बाद से 400 से अधिक मौतें दर्ज की गईं।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ, प्रियंका राज्य के सबसे अधिक प्रभावित जिलों कुल्लू और मंडी के दौरे के लिए कुल्लू के लिए रवाना हुईं। बाद में दिन में वह सोलन जिले का दौरा करेंगी। यात्रा के दौरान प्रियंका के साथ पार्टी प्रभारी राजीव शुक्ला और प्रदेश पार्टी अध्यक्ष प्रतिभा सिंह भी हैं। इससे पहले, चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने उनका स्वागत किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, वह मनाली, कुल्लू और पंडोह क्षेत्रों का दौरा करेंगी जहां वह बाढ़ और भूस्खलन के कारण पीड़ित परिवारों से बातचीत करेंगी। उनके 13 अक्टूबर को शिमला के बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा करने की संभावना है।

मुख्यमंत्री सुक्खू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य में बारिश से हुई आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने और विशेष राहत पैकेज की मांग की है।

सुक्खू ने शनिवार को नई दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन के अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित रात्रिभोज में प्रधान मंत्री से मुलाकात की थी और उन्हें जुलाई और अगस्त में भारी बारिश के कारण बुनियादी ढांचे को हुए गंभीर नुकसान और जानमाल के नुकसान से अवगत कराया था।

उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि आपदा के कारण 400 से अधिक लोगों की जान चली गई और 13 हजार से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए, इससे हजारों परिवार बेघर हो गए।

सुक्खू ने मोदी को बताया कि आपदा के परिणामस्वरूप राज्य को 12,000 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय