Saturday, May 18, 2024

नोएडा में मोबाइल फोन के 8 टावरों से आरआरयू चोरी, कॉल ड्रॉप की समस्या हुई गंभीर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा व ग्रेटर नोएडा के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगे मोबाइल फोन के 8 टावरों से बदमाशों ने कीमती उपकरण आरआरयू और बैटरियां चोरी कर ली है। आरआरयू (रिमोट रेडियो यूनिट) चोरी होने के बाद से टावर के आसपास के मोबाइलों का नेटवर्क धीमा होने से कॉल ड्रॉप की समस्या गंभीर हो गई है। इससे मोबाइल फोन धारकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना फेज-2 के प्रभारी निरीक्षक विंध्याचल तिवारी ने बताया कि मिलन सिंह पुत्र जयराम सिंह ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि एयरटेल कंपनी का मोबाइल फोन सेक्टर-82 की ग्रीन बेल्ट में लगा है। पीड़ित के अनुसार अज्ञात चोरों ने वहां से कीमती उपकरण आरआरयू और अन्य सहायक उपकरण चोरी कर लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित के अनुसार भंगेल गांव में सुनील भाटी के मकान पर लगे एक अन्य मोबाइल फोन के टावर से भी चोरों ने कीमती उपकरण चोरी किया है। थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर-121 स्थित परथला गांव में लगे मोबाइल फोन के टावर से चोरों ने आरआरयू उपकरण चोरी कर लिया।

 

थाना फेस-3 के प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि अमीन नामक व्यक्ति ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सेक्टर-121 के पास लगे एयरटेल कंपनी के मोबाइल फोन के टावर से अज्ञात बदमाशों ने दो कीमती उपकरण आरआरयू और अन्य सहायक उपकरण चोरी कर लिया है। पीड़ित के अनुसार इससे पूर्व भी 18 फरवरी को जीसीसी कंपनी के बाहर लगे एक मोबाइल फोन के टावर से चोरों ने कीमती उपकरण चोरी कर लिया था। वहीं थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-104 स्थित स्टर्लिंग माल के पास लगे जिओ मोबाइल फोन के टावर से अज्ञात बदमाशो ने चार कीमती बैटरी चोरी कर ली।

 

थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सुभाष पुत्र सुरेंद्र सिंह ने इस बाबत थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना सेक्टर-113 क्षेत्र के एक ग्रीन बेल्ट में लगे एयरटेल कंपनी के मोबाइल फोन के टावर से अज्ञात बदमाशों ने कीमती उपकरण आरआरयू और अन्य सहायक उपकरण चोरी कर लिया। थाना प्रभारी सर्वेश कुमार सिंह ने बताया कि नितिन कश्यप की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि पीड़ित के अनुसार सेक्टर-119 की ग्रीन बेल्ट में लगे मोबाइल फोन के टावर से भी अज्ञात चोरों ने दो कीमती उपकरण आरआरयू चोरी कर लिया है।

 

थाना जारचा क्षेत्र से अज्ञात बदमाशों ने एयरटेल कंपनी के मोबाइल फोन के टावर से कीमती उपकरण चोरी कर लिया। थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि प्रेमपाल सिंह ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि एनटीपीसी टाउनशिप में उनकी कंपनी का मोबाइल फोन का टावर लगा है। पीड़ित के अनुसार वहां से चोरों ने कीमती उपकरण आरआरयू और अन्य सहायक उपकरण चोरी कर लिया है। चोरी के सभी मामलों में पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

 

बता दें कि आये दिन नोएडा-ग्रेटर नोएडा में लगे मोबाइल फोन टावरों में लगे आरआरयू व अन्य उपकरणों की लगातार चोरी हो रही है। आरआरयू मोबाइल को नेटवर्क प्रदान करता है। जो मोबाइल फोन को कॉल या संदेश भेजने में सक्षम है। यदि मोबाइल टावर में लगे आरआरयू चोरी हो जाता है तो आसपास में सिग्नल यूनिट डाउन हो जाती है और नेटवर्क प्रभावित होता है। इससे मोबाइल फोन धारकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय