Saturday, May 25, 2024

अमेरिकन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने स्वदेश का किया रुख, मुजफ्फरनगर के है निवासी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस के प्रोफेसर डॉ. मनोज कपिल ने अपनी नौकरी को त्यागकर देश सेवा के प्रति अपना संकल्प दिखाया है। वे ह्यूस्टन टी विश्विद्यालय, अमेरिका में कार्यरत हैं, लेकिन उन्होंने वहाँ की नौकरी छोड़कर मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय में डीन इंजिनियरिंग के पद पर कार्यरत होने का निर्णय लिया है, और 16 मई को वहाँ कार्यभार ग्रहण करेंगे।

मूलरूप से डॉ मनोज कपिल मुज़फ्फरनगर के निवासी है, उनके इस कदम से शिक्षा क्षेत्र को एक महत्वपूर्ण बल मिलेगा एवं जो लोग अपने देश को छोड़कर बाहर नौकरी करने की सोचते हैं, उन्हें देश में ही अपने क्षेत्र को मजबूत बनाने का प्रोत्साहन मिलेगा। इससे वे देश के विकास में योगदान दे सकेंगे और अपने कौशल को देश के विकास में उपयोग कर सकेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके साथ ही, डॉ. कपिल के इस कदम से शिक्षा क्षेत्र में विदेशों में चल रहे अनेक प्रयोगों को अपने देश के विश्वविद्यालयों में कैसे अंकुरित करना है, इसको एक मजबूत बल मिलेगा। इससे छात्रों को विदेश जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और वे अपने देश में ही विदेशों जैसी उच्च शिक्षा का लाभ उठा सकेंगे।

डॉ. मनोज कपिल का नाम कई अंतरराष्ट्रीय उपलब्धियों से सजा हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय