Sunday, May 12, 2024

मुजफ्फरनगर में तीसरे दिन भी जारी रहा अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ का धरना-प्रदर्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नई मंडी प्रधान डाकघर पर जारी अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ का धरना तीसरे दिन भी जारी रहा। धरने पर मौजूद कर्मचारियों ने एक स्वर में कहा कि उनकी मांगे माने बिना धरना समाप्त नहीं होगा, वह जारी रहेगा। उनका कहना था कि वह काफी समय से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आवाज उठाते रहे हैं, लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। मजबूरन उन्हें धरना-प्रदर्शन के लिए बाध्य होना पड़ा।

नई मंडी के प्रधान डाकघर पर गुरुवार को अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ का अपनी विभिन्न मांगों को लेकर दिया गया धरना-प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी रहा। धरने का संचालन करते हुए अब्दुल मलिक ने कहा कि अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के बैनर तले उन्हें मजबूरन धरना-प्रदर्शन के लिए बाध्य होना पड़ा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उनका कहना था कि वह काफी समय से अपनी अनेक मांगों को लेकर जो कि इस प्रकार हैं- 8 घंटे काम और पेंशन सहित सभी लाभ प्रदान किए जाएं, नियमित कर्मचारी के समान 1 जनवरी 2016 से टीआरसी का 12, 24 व 36 की सेवा पूरी करने पर तर्कसंगत निर्धारण, कमलेश चंद्र समिति की सभी सकारात्मक सिफारिशों का तत्काल क्रियान्वयन किया जाए, समूह बीमा कवरेज को 5 लाख तक बढ़ाना, विभागीय कर्मचारियों के समान जीडीएस ग्रेच्युटी में वृद्धि, व्यावसायिक लक्ष्य के रूप में जीडीएस द्वारा सामना किया जाने वाले सभी प्रकार के उत्पीडऩ को रोके और उन्हें फेसबुक व इंस्टाग्राम जैसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का पालन करने के लिए उनकी इच्छा या क्षमता के विरुद्ध अपने स्वयं के मोबाइल उपकरणों का उपयोग करने के लिए मजबूर न करें आदि शामिल है, को लेकर आवाज उठाते रहे हैं, लेकिन उनकी सरकार द्वारा एक नहीं सुनी गई।

 

उन्होंने आगे कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में अपनी सेवा देते हुए उन्हें काफी समय व्यतीत हो चुका है, लेकिन उन्हें वह सुविधा नहीं मिल सकी, जिसके वह हकदार थे, मजबूरन उन्हें अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए धरना-प्रदर्शन करने को बाध्य होना पड़ा।

यह प्रदर्शन जब तक मांगे पूरे नहीं होगी, जारी रहेगा अर्थात अनिश्चितकालीन रहेगा। सभी कर्मचारी प्रात: 10:00 बजे से लेकर साय 4:00 बजे तक प्रधान डाकघर नई मंडी के प्रांगण में धरना-प्रदर्शन करते रहेंगे। उन्होंने आगे कहा कि वह यह भी जानते हैं कि उनके इस धरना-प्रदर्शन से ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन क्या करें हमारे सामने भी मजबूरी है।

उन्होंने बताया कि सभी कर्मचारी पूरी तरह कमर कसके मैदान में उतरे हैं, बिना अपनी मांगों को मनवाये नहीं मैदान से हटेंगे। धरने की अध्यक्षता उप सचिव राकेश शर्मा ने की। इस अवसर पर उदयभान सिंह, रामवीर, अफजाल अहमद, मांगेराम त्यागी, जगदीश प्रसाद, राकेश कुमार सैनी, राकेश कुमार, शकील अहमद व सलीम आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय