Sunday, April 28, 2024

बंगाल में आज से फिर शुरू होगी राहुल गांधी की न्याय यात्रा,जलपाईगुड़ी से होंगे शामिल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में गत 25 जनवरी को प्रवेश कर चुकी कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज यानी रविवार को एक बार फिर शुरू हो जाएगी। गणतंत्र दिवस की वजह से इस पर दो दिनों की रूकावट आई थी। गुरुवार को यात्रा के प्रवेश करने के कुछ देर के बाद ही राहुल गांधी दिल्ली रवाना हो गए थे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बताया कि आज से राहुल गांधी के आने के बाद से दोबारा यात्रा शुरू हो जायेगी। उन्होंने बताया कि सिलीगुड़ी के कई हिस्सों में जनसभा की अनुमति पुलिस ने नहीं दी है बातचीत चल रही है।

रविवार से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गांधी की यात्रा बंगाल के जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, उत्तर दिनाजपुर और दार्जिलिंग जिलों से गुजरेगी। फिर 29 जनवरी को बिहार में प्रवेश करेगी। इसके बाद यात्रा 31 जनवरी को मालदा के रास्ते पश्चिम बंगाल में फिर से एंट्री करेगी और मुर्शिदाबाद से होकर गुजरेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह यात्रा बंगाल में दार्जिलिंग, रायगंज, उत्तर और दक्षिण मालदा सहित मुर्शिदाबाद में दो संसदीय क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। मालदा और मुर्शिदाबाद कांग्रेस के गढ़ माने जाते हैं। ऐसे में इसे लोकसभा चुनाव को लेकर काफी अहम माना जा रहा है।

गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा ऐसे समय पर बंगाल में हो रही है जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गत बुधवार को ही कहा था कि हम राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे। तृणमूल ने साफ कर दिया है कि उनके नेता इस यात्रा में शामिल नहीं होंगे। हालांकि वाम दलों के प्रतिनिधि इसमें शामिल हो सकते हैं। इस बीच मुर्शिदाबाद के बहरमपुर स्टेडियम में राहुल गांधी को जनसभा की अनुमति नहीं मिली है जिसे लेकर कांग्रेस ने ममता सरकार पर न्याय यात्रा में बाधा देने की कोशिश का आरोप लगाया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय