Sunday, April 28, 2024

बोली मणिपुर की भाजपा अध्यक्ष- ‘राहुल का दौरा सराहनीय, पर ध्यान संकट सुलझाने पर हो’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इंफाल। भाजपा की मणिपुर प्रदेश अध्यक्ष आदिमयुम शारदा देवी ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के राज्य दौरे की सराहना की और कहा कि हर किसी का ध्यान राज्य में स्थिति को सुलझाने और शांति बहाल करने पर होना चाहिए।

उन्‍होंने राहुल गांधी की राज्य की दो दिवसीय यात्रा के एक दिन बाद मीडियाकर्मियों से कहा, “मैं राहुल गांधी की यात्रा की सराहना करती हूं, लेकिन हर राजनेता और अन्य का ध्यान संकट को सुलझाने और शांति वापस लाने पर होना चाहिए। इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शारदा देवी ने लोगों से सरकारों के साथ सहयोग करने का आग्रह करते हुए कहा, “आइए हम एक साथ आएं और एकजुट, शांतिपूर्ण और विकसित मणिपुर के लिए बातचीत में शामिल हों।”

उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार राज्य में शांति और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए मिलकर काम कर रही हैं।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के साथ पार्टी के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल और कई पूर्वोत्तर राज्यों के एआईसीसी प्रभारी अजॉय कुमार ने गुरुवार और शुक्रवार को मणिपुर का दौरा किया। उन्होंने बिष्णुपुर, चुराचांदपुर, इंफाल पश्चिम और इंफाल पूर्वी जिलों का भी दौरा किया और राहत शिविरों में हिंसा प्रभावित लोगों और कैदियों से बातचीत की।

कांग्रेस नेता ने राजभवन में राज्यपाल अनुसुइया उइके और विभिन्न नागरिक समाज संगठनों, प्रमुख नागरिकों और बुद्धिजीवियों से भी मुलाकात की। इस बीच, शनिवार को हजारों लोगों ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लागू करने और मौजूदा संकट के शीघ्र समाधान की मांग को लेकर मणिपुर में विभिन्न स्थानों पर धरना-प्रदर्शन किया।

मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह को अपना समर्थन देते हुए प्रदर्शनकारियों ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने के किसी भी प्रयास का भी विरोध किया। दक्षिणी असम के जिरीबाम जिले में, सैकड़ों महिलाओं ने एक रैली निकाली और बीरेन सिंह, अन्य मंत्रियों और विधायकों से इस्तीफा न देने का आग्रह किया, क्योंकि यह उग्रवादियों के सामने आत्मसमर्पण करने के समान होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय