Wednesday, May 1, 2024

कांवड़ यात्रा 2023: एडीजी ने की हरिद्वार पुलिस बल की ब्रीफिंग, मेला क्षेत्र 12 सुपर जोन, 33 जोन व 153 सेक्टर में बंटा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हरिद्वार। 3 जुलाई से शुरू हो रही कावंड़ यात्रा 2023 को लेकर एडीजी अपराध एवं कानून व्यवस्था वी. मुरुगेशन की अध्यक्षता में शनिवार को पुलिस लाइन रोशनाबाद स्थित बहुउद्देशीय भवन में कांवड़ मेला 2023 में नियुक्त किए गए पुलिस बल की ब्रीफिंग आयोजित की गई।

आई.जी रेंज करन सिंह नगन्याल, जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्न्याल व एसएसपी अजय सिंह की मौजूदगी में सम्पन्न कांवड़ मेला ब्रीफिंग में प्रशिक्षणाधीन रिक्रूट कांस्टेबल सहित कुमाऊं व गढ़वाल रेंज से प्राप्त समस्त फोर्स एवं केंद्र से प्राप्त अर्द्धसैनिक बल की 6 कम्पनी भी सम्मिलित हुई। 12 सुपर जोन, 33 जोन व 153 सेक्टर में बंटे मेला क्षेत्र में सुपर जोन की जिम्मेदारी एएसपी स्तर के अधिकारियों को, जोन की जिम्मेदारी सीओ/आईएनएसपी व सेक्टर की जिम्मेदारी एस एच ओ/एसओ/एसएसआई स्तर के अधिकारियों को सौंपी गई है। साथ ही मेला क्षेत्र में बीडीएस/डॉग स्क्वायड की 5 टीमें नियुक्त की गई हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आतंकी घटनाओं की रोकथाम के लिए नियुक्त एंटी टेररिस्ट सकार्ड की दो टीमें भी हर वक्‍त मेला क्षेत्र में सक्रिय रहकर हर संदिग्ध व्यक्ति या परिस्थिति से निपटने को आठों पहर तैयार रहेंगी। आईजी-रेंज करन सिंह नगन्याल द्वारा कांवड़ मेला 2022 से जुड़े अपने गहरे अनुभव को साझा करते हुए उपस्थित पुलिस बल को आसपास की सभी घटनाओं पर सतर्क दृष्टि बनाए रखने एवं ट्रैफिक प्लान को सुव्यवस्थित तरीके से लागू करने के निर्देश दिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय