Saturday, April 27, 2024

शामली में खाद्य विभाग की दूध फैक्टी पर छापेमारी,दूध में पड़ी मिली मक्खियां, तो कही रेंगते मिले गंदगी वाले कीड़े

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। देश में आने वाले दिनों में दीपावली के त्यौहार के मद्देनजर खाद्य विभाग द्वारा मिलावटी खाद्य सामग्री बेचने वालो के विरुद्ध अभियान तेज हो गया। जिसके चलते खाद्य विभाग द्वारा एक दूध की फैक्ट्री पर छापेमारी की गई।जहा दूध फैक्ट्री का मालिक हठधर्मिता पर उतर आया और उसने गेट खोलने से साफ इंकार कर दिया। जिसके बाद खाद्य विभाग ने पुलिस की मदद से फैक्ट्री के पीछे के गेट के ताले तुड़वाया।जहा ताला टूटते ही फैक्ट्री मालिक की पोल खुल गई। जहां फैक्ट्री में बेतहाशा गन्दगी पाई गई।जिसके बाद खाद्य विभाग के अधिकारियों ने फैक्ट्री मालिक को जमकर आड़े हाथों लिया और दूध,मावा आदि के सैंपल लेकर आगामी कार्यवाई शुरू कर दी। खाद्य विभाग की छापेमारी से मिलावट खोरों में हड़कंप का माहौल है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

पूरा मामला सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के कैराना रोड स्थित एक दूध व मावा पनीर की फैक्ट्री का है।जहा दीपावली के त्यौहार के मद्देनजर खाद्य विभाग की टीम छापेमारी करने के लिए पहुंची थी।बताया जाता है की फैक्ट्री मालिक ने टीम को देखकर फैक्ट्री का गेट खोलने से साफ इंकार कर दिया।जिसके बाद खाद्य विभाग के अधिकारी ने मोके पर पुलिस बल को बुलाया और फिर पुलिस की मदद से फैक्ट्री के पिछले गेट के ताले को तुड़वाया। जहा फैक्ट्री के अंदर देखा तो अनियमितताओं का अंबार लगा हुआ था।जहा कुन्तलों दूध में भारी मात्रा में मखिया आदि जीव पड़े हुए थे वही पनीर की मशीन में भी कीड़े रेंग रहे थे साथ ही मावे पर भी माखिया भिनभिना रही थी और इसी गंदगी भरे दूध से ही वहा मावा आदि बनाया जा रहा था जो लोगो के जीवन स त्योहार के नाम पर सरासर खिलवाड़ किया जा रहा था ।

इतना सब देखते ही फूड इंस्पेक्टर का पारा हाई हो गया और उन्होंने फैक्ट्री मालिक को जमकर खरी खोटी सुनाई।जिसके बाद खाद्य विभाग की टीम ने वहा से दूध,मावा,पनीर आदि खाद्य सामग्री के सैंपल लेकर अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दी है। वहीं खाद्य विभाग के अधिकारी को मोके से कई केमिकल से भरा पाऊच भी मिले हैं।बताए जा रहे हैं कि अगर खेत में घास पर इस केमिकल को डाल दें तो सूख जाती है. खाद्य विभाग की छापेमारी से मिलावट खोरी करने वाले लोगो मे हड़कंप मचा हुआ है।

 

वहीं जहां मौके पर तीज त्यौहार के मद्देनजर मिलावट खोर अपने इस गोरख धंधे पर चरम सीमा पर लगे हुए है वही दूसरी ओर खाद्य पूर्ति निरीक्षक केवल सैंपल लेकर कार्रवाई करने की बात कहते हैं जबकि गंदगी से भरे दूध और मावा को नष्ट करने की बजाय वहां पर सैंपल लेकर कार्यवाही की बात कह रहे है और मौके पर दूध छोड़ दिया गया ना कि उसको नष्ट किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय