Wednesday, May 8, 2024

कानपुर में सेहत से खिलवाड़ करने वाली कचरी फैक्ट्री में छापेमारी, 21 लाख का माल सीज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर। होली के त्यौहार को देखते हुए मिलावटखोर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने को पूरी तरह से तैयार हैं। ऐसे लोगों से निपटने के लिए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीमों ने कमर कस ली है। मिलवाटखोरों के खिलाफ अभियान छेड़ते हुए जनपद में टीमों ने खाद्य सामग्री बनाने वाले कारखानों, दुकानों आदि में छापेमारी कर सैम्पल लिए जा रहे हैं।

इसी क्रम में एक बड़ी सफलता खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम के हाथ लगी है। टीम ने अफीमकोठी क्षेत्र में एक पापड़-कचरी बनाने वाले कारखाने में छापेमारी की। इस दौरान कारखाने में गंदगी और अव्यवस्था के बीच खाद्य सामग्री बनते पाई गई। जांच के दौरान कारखाने में बनाई जा ही कचरी में मानक से अधिक रंग प्रयोग करते पकड़ा गया। साथ ही खुले में बन रही कचरी को देख वहां पर लाखों के खानपान सामग्री को सीज कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के सहायक खाद्य आयुक्त विजय प्रताप सिंह ने बताया कि अफीमकोठी इलाके में एक कचरी फैक्ट्री में जांच के दौरान भारी अनियमित्ताएं मिली है। खानपान की वस्तुओं को खुले और गंदगी के बीच बनाया जाते पकड़ा गया है। मौके से सात सैंपल लिए गए हैं। जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा गया है। वहीं मौके पर करीब 21 लाखों का माल सीज कर दिया गया है। जांच आने के बाद फैक्ट्री नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अधिकारी ने बताया कि सेहत से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ लगातार खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीमें कार्रवाई करती रहेंगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय