Saturday, May 11, 2024

होली के त्योहार से पहले राजस्थान के वासियों को रेलवे ने दी कई ट्रेनों की सौगात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली | होली के त्योहार से पहले भारतीय रेलवे ने दक्षिणी राजस्थान के यात्रियों को दी कई नई ट्रेनों की सौगात।

भारतीय रेलवे ने दक्षिणी राजस्थान के वासियों को सौगात प्रदान करवाते हुए असारवा-उदयपुर-जयपुर, असावरा-उदयपुर -चित्तौड़गढ़-कोटा तथा इंदौर-चित्तौड़गढ़-उदयपुर असारवा ट्रेनों की सौगात होली से पहले प्रदान की गई हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राजस्थान से सांसद सीपी जोशी ने बताया कि उदयपुर अहमदाबाद के आमान परिवर्तन के पश्चात उदयपुर असारवा रेलमार्ग पर ट्रेनों को चलाए जाने की आवश्यकता को उन्होंने पिछले दिनों रेल मंत्रालय को बताया था जिस पर रेलवे के द्वारा मेवाड़-वागड़ वासियों को गुजरात से जोड़ने के लिए तथा उनको प्रदेश की राजधानी जयपुर से कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए अहमदाबाद से जयपुर की ट्रेन को स्वीकृति प्रदान की गई है।

यह ट्रेन असारवा से वाया उदयपुर होकर जयपुर तक चलेगी, जिसका मेवाड़ वासियों को दोनों अहमदाबाद व जयपुर आने जाने के लिए बेहतर आवागमन का साधन मिल जाएगा। रेलवे के अनुसार इस ट्रेन की शुरूआत 2 मार्च से प्रस्तावित है।

इसके साथ ही मेवाड़ वागड़ को हाडोती से जोड़ने के लिए असारवा उदयपुर चित्तौड़गढ़ कोटा ट्रेन की भी स्वीकृति रेल मंत्रालय के द्वारा जारी कर दी गई है, इस ट्रेन के चलने से उदयपुर तथा चित्तौड़गढ़ वासियों को अहमदाबाद तथा कोटा जाने का बेहतर साधन मिल जाएगा। यह ट्रेन सप्ताह में 2 दिन चलेगी। इस ट्रेन को 3 मार्च से चलाए जाना प्रस्तावित किया है।

वहीं वर्तमान में इंदौर से चलकर उदयपुर पहुंच रही इंदौर उदयपुर सिटी वीरभूमि चित्तौड़गढ़ एक्सप्रेस को विस्तारित करते हुए अब असारवा तक बढ़ा दिया गया है। इस ट्रेन के असारवा तक जाने से चित्तौड़गढ़ वासियों को अमदाबाद जाने के लिए एक और विकल्प मिल गया है। इस ट्रेन को 4 मार्च से प्रारंभ किया जाना प्रस्तावित किया है।

बीजेपी सांसद जोशी ने रेल मंत्री से असारवा से चित्तौड़गढ़ के मध्य मेमू ट्रेन को चलाए जाने की मांग की थी। जिस पर रेल मंत्री ने शीघ्र ही असारवा से चित्तौड़गढ़ के मध्य वाया उदयपुर होकर प्रत्येक स्टेशन पर रुकने वाली मेमू ट्रेन की स्वीकृति की सहमति प्रदान की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय