Sunday, May 19, 2024

मध्यप्रदेश में 13 फरवरी तक चलेगा बारिश-तेज आंधी का दौर, जबलपुर, सागर, रीवा संभाग भीगेंगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। मध्यप्रदेश में अगले 4 दिन तक मौसम बदला रहेगा। कहीं गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी तो कहीं तेज आंधी चलेगी। शनिवार रात में बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट में बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं, 13 फरवरी तक जबलपुर, ग्वालियर, सागर, रीवा और नर्मदापुरम संभाग के कई जिलों में बारिश होने का अनुमान है।

वर्तमान में सक्रिय सिस्टम के प्रभाव से प्रदेश में सर्दी फिर लौट आई है। शुक्रवार रात प्रदेश के आधे से ज्यादा शहरों में न्यूनतम पारा 10 डिग्री या इससे नीचे रहा। दतिया की रात सबसे ठंडी रही। यहां पारा 4.5 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। सबसे ज्यादा न्यूनतम तापमान नर्मदापुरम में 13.4 डिग्री रहा है। शुक्रवार को दिन में प्रदेश के कई शहरों में कोल्ड-डे जैसी स्थिति रही। सबसे ठंडा पचमढ़ी रहा। यहां दिन का टेम्प्रेचर 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ग्वालियर, जबलपुर समेत प्रदेश के 15 शहरों में दिन का टेम्प्रेचर 25 डिग्री सेल्सियस से कम रहा। पचमढ़ी के बाद खजुराहो, नौगांव, सीधी सबसे ठंडे रहे। उत्तरी हवाओं की वजह से इन शहरों में ठिठुरन बढ़ी रही।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि अगले 24 घंटों में उत्तरी हवाएं चलेंगी। इसके बाद हवाएं पूर्वी होंगी। इसके बाद बंगाल की खाड़ी से नमी आना शुरू हो जाएगी। इस कारण शनिवार रात में बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। 11 फरवरी को जबलपुर, नर्मदापुरम संभाग में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। नरसिंहपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में भी गरज-चमक और तेज हवा चल सकती है। वहीं, 12 फरवरी को प्रदेश के उत्तर-पूर्वी हिस्से में बारिश होने का अनुमान है। सागर, रीवा, जबलपुर और शहडोल संभाग समेत विदिशा, नर्मदापुरम, बैतूल और रायसेन जिलों में हल्की बौछारें गिर सकती हैं। 13 फरवरी को जबलपुर, शहडोल में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होने के आसार हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय