Sunday, May 12, 2024

राकेश टिकैत सरकार पर बरसे, 16 फरवरी को पूरे देश में करेंगे चक्का जाम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत गुरूवार को जेवर के मेहंदीपुर गांव में पहुंचे। यहां आयोजित एक कार्यक्रम में राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों की समस्याओं की तरफ ध्यान नहीं दे रही है। अन्नदाता अपने हक की लड़ाई सड़कों पर बैठकर लड़ रहा है। उनकी कहीं पर भी सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने ऐलान किया कि आगामी 16 फरवरी को किसानों द्वारा अपनी मांगों को लेकर पूरे देश में चक्का जाम किया जायेगा। यदि इस दौरान किसानों के पक्ष में कोई बात नहीं बनती है तो 14 मार्च को दिल्ली के लिए कुच करेंगे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत आज जेवर के मेहंदीपुर गांव में पहुंचे। यहां पर पार्टी कार्यकर्ताओं तथा किसानों ने उनका भव्य स्वागत किया।  स्वागत कार्यक्रम के दौरान राकेश टिकैत ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि अब बहुत हो चुका। सरकार किसानों को बार-बार छलने का काम कर रही है। किसानों की मांगों पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं को लेकर 16 फरवरी को पूरे देश में चक्का जाम करेंगे। इस दौरान सरकार ने किसानों की समस्याओं का समाधान कर दिया तो ठीक है, अन्यथा 14 मार्च को दिल्ली के लिए कुच करेंगे।

 

कार्यक्रम के दौरान राकेश टिकैत ने गांव के लोगों से नशा से दूर रहने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि नशा बहुत बुरी बीमारी है। संगठित रहते हुए कार्य करें। उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से किसान एमएसपी की मांग कर रहे हैं लेकिन किसानों को एमएसपी सरकार नहीं दे रही है। हर बार बजट में किसानों के साथ छल किया जाता है। कार्यक्रम में पश्चिमी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पवन खटाना ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट बनाया जा रहा है। गांव का विस्थापन हो रहा है लेकिन किसानों को उनके घर और घर के बराबर जमीन नहीं दी जा रही। भूमि अधिग्रहण बिल में पिछले काफी समय से बदलाव नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि किसानों की मांग थी की भूमि बिल में बदलाव किया जाए, युवाओं को रोजगार मिले।

 

 

सरकार ऐसा नहीं कर रही है। जमीन देने वाले किसान परेशान है। कार्यक्रम के दौरान मीडिया प्रभारी सुनील प्रधान, अनित कसाना, सुरेंद्र ढाक, राजीव मलिक, रॉबिन नागर, धनीराम मास्टर, योगेश भाटी, संदीप खटाना, सुंदर खटाना, अविनाश तंवर, सुंदर भूडा, ललित चौहान, बेली भाटी, नरेंद्र नागर, सुभाष सिलारपुर, अजीत पाल नंबरदार, इंद्रेश, अजीत गैराठी, धर्मपाल, सुभाष अरविंद लोहिया, अमित जैलदार, सचिन, शमशाद सैफी, महेश खटाना, प्रमोद प्रधान, लाल यादव, संजीव मोरना ,सोनू मुखिया, जीते बैंसला सहित अन्य किसान मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय